Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

टीम इंडिया ने दर्ज की लगातार दूसरी जीत, 47 रन बनाकर भी बांग्लादेश से छीना मैच

IND W vs BAN W: भारतीय महिला टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज के दूसरे मैच में भारतीय महिला टीम ने 19 रनों से बाजी मारी।

Written By: Mohid Khan
Published on: April 30, 2024 22:37 IST
ind w vs ban w- India TV Hindi
Image Source : BCCI WOMEN X टीम इंडिया ने दर्ज की लगातार दूसरी जीत

IND W vs BAN W: भारत और बांग्लादेश की महिला टीमों के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का दूसरा मैच सिलहट के सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। टीम इंडिया ने इस मैच में बाजी मारकर सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। बारिश से प्रभावित रहे इस मैच में भारतीय महिला टीम ने डकवर्थ लुईस नियम तहत जीत अपने नाम की। 

टीम इंडिया ने दर्ज की लगातार दूसरी जीत

बाएं हाथ की स्पिनर राधा यादव और डी हेमलता के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दूसरे टी20 मैच में बांग्लादेश को डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर 19 रन से हरा दिया। राधा के तीन विकेट की मदद से भारत ने पहले बल्लेबाजी चुनने वाली मेजबान टीम को 119 रन पर समेट दिया। राधा ने 19 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि दीप्ति शर्मा और श्रेयांका पाटिल को दो दो विकेट मिले। बांग्लादेश के लिये सलामी बल्लेबाज मुर्शिदा खातून ने सर्वाधिक 46 रन बनाए। 

डकवर्थ लुईस नियम से निकला मैच का फैसला 

120 रन के टारगेट के जवाब में भारत ने शेफाली वर्मा (0) का विकेट जल्दी गंवा दिया। इसके बाद हेमलता ने 24 गेंद में 41 रन बनाए और भारत ने 5.2 ओवर में एक विकेट पर 47 रन बना लिए थे जब दोबारा बारिश शुरू हो गई। हेमलता ने अपनी नाबाद पारी में पांच चौके और दो छक्के जड़े। उस समय भारत डकवर्थ लुईस प्रणाली से 19 रन आगे था और बारिश के कारण आगे का खेल नहीं होने पर भारत को विजयी घोषित किया गया। भारत अब पांच मैचों की सीरीज में 2.0 से आगे है । 

भारतीय महिला टीम बनाम बांग्लादेश महिला टीम टी20 सीरीज का शेड्यूल

28 अप्रैल, रविवार - पहला टी20 - 44 रन से जीता भारत

30 अप्रैल, मंगलवार - दूसरा टी20 - 19 रन से जीता भारत
02 मई, गुरुवार - तीसरा टी20
06 मई, सोमवार - चौथा टी20
09 मई, गुरुवार - पांचवां टी20 (डे-नाइट मैच)

ये भी पढ़ें

IPL 2024: एक बार फिर चोटिल हुआ ये स्टार खिलाड़ी! बीच मैच छोड़ना पड़ा मैदान

T20 World Cup के लिए अभी भी बदल सकती है टीम इंडिया, जानें ICC का ये खास नियम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement