Tuesday, June 18, 2024
Advertisement

IPL के बाद अब इस देश का कंसल्टेंट बना ये पूर्व खिलाड़ी, टी20 वर्ल्ड कप में आएगा नजर

टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले अफगानिस्तान की टीम ने एक बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के एक पूर्व खिलाड़ी को अपनी टीम के साथ शामिल किया है।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: May 21, 2024 18:27 IST
Dwayne Bravo- India TV Hindi
Image Source : PTI एमएस धोनी के साथ ड्वेन ब्रावो और बेन स्टोक्स

टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन इस साल जून के महीने में अमेरिका और वेस्टइंडीज में किया जाना है। इस टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया के अलावा कई देशों ने अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया गया है। एक जून से शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए सभी टीमों ने अपनी तैयारियों को शुरू कर दिया है। इसी को लेकर अफगानिस्तान की टीम ने अपनी टीम के साथ आईपीएल के एक स्टार को टीम का कंसल्टेंट बनाया है। यह पूर्व खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि ड्वेन ब्रावो है। ड्वेन ब्रावो आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के गेंदबाजी कोच हैं। ड्वेन ब्रावो अब टी20 वर्ल्ड कप के लिए अफगानिस्तान के गेंदबाजी कंसल्टेंट बने हैं। ड्वेन ब्रावो का रिकॉर्ड बतौर गेंदबाजी कोच सीएसके के लिए काफी शानदार रहा है।

कैसा रहा है ब्रावो का करियर

ड्वेन ब्रावो का इंटरनेशनल करियर काफी शानदार रहा है। उन्होंने 295 इंटरनेशनल मैचों में 6423 रन बनाए हैं। वहीं उन्होंने 363 विकेट लिए हैं। आपको बता दें कि ड्वेन ब्रावो ने दुनियाभर में कई लीगों में हिस्सा लिया है। वहीं उन्होंने दो टी20 वर्ल्ड कप का खिताब भी अपने नाम किया है। उनके इस अनुभव का फायदा अफगानिस्तान की टीम को होगा। ब्रावो मौजूदा समय में टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने 573 मैचों में 625 विकेट लिए हैं। वहीं वह 600 से ज्यादा विकेट लेने दुनिया के इकलौते गेंदबाज हैं। उन्होंने इस फॉर्मेट में 6957 रन बनाए हैं। ब्रावो ने टी20 वर्ल्ड कप के अलावा आईपीएल, सीपीएल और चैंपियंस ट्रॉफी समेत कई खिताब अपने नाम किए हैं। ब्रावो एक शानदार ऑलराउंडर हैं।

टी20 वर्ल्ड कप लीग स्टेज के लिए अफगानिस्तान का शेड्यूल

  • अफगानिस्तान बनाम यूगांडा -  04 जून 2024
  • अफगानिस्तान बनाम न्यूजीलैंड - 08 जून 2024
  • अफगानिस्तान बनाम पीएनजी - 14 जून 2024
  • अफगानिस्तान बनाम वेस्टइंडीज - 18 जून 2024

टी20 वर्ल्ड कप के लिए अफगानिस्तान का स्क्वाड

राशिद खान (कप्‍तान), रहमानुल्‍लाह गुरबाज, इब्राहिम जदरान, आजमतुल्‍लाह ओमारजई, नजीबुल्‍लाह जदरान, मोहम्‍मद इशाक, मोहम्‍मद नबी, गुलबदीन नईब, करीम जनात, नांगयाल खरोटी, मुजीब उर रहमान, नूर अहमद, नवीन उल हक, फजलहक फारूकी और फरीद अहमद मलिक

यह भी पढ़ें

RCB vs RR Pitch Report: कैसी होगी अहमदाबाद की पिच, एक टीम का खेल होगा खत्म

IPL प्लेऑफ के मैचों से ऑस्ट्रेलियाई टीम को नुकसान, T20 वर्ल्ड कप की तैयारियों को लगा झटका

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement