Saturday, June 15, 2024
Advertisement

IPL प्लेऑफ के मैचों से ऑस्ट्रेलियाई टीम को नुकसान, T20 वर्ल्ड कप की तैयारियों को लगा झटका

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ऑस्ट्रेलियाई टीम को दो वॉर्म अप मैचों में खेलना है। लेकिन इन मैचों में कई ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर्स हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: May 21, 2024 18:32 IST
Pat Cummins And Mitchell Starc- India TV Hindi
Image Source : GETTY Pat Cummins And Mitchell Starc

क्रिकेट के महाकुंभ टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत 1 जून से अमेरिका और वेस्टइंडीज की धरती पर हो रही है। ऑस्ट्रेलिया ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप से पहले ही अपनी स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। टीम का कप्तान मिचेल मार्श को बनाया गया है। टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलियाई टीम को दो वॉर्म अप मैच खेलने हैं। पहला वॉर्म अप मैच 29 मई को नामीबिया के खिलाफ और दूसरा मैच 31 मई को वेस्टइंडीज के खिलाफ होगा। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के जो प्लेयर्स आईपीएल प्लेऑफ में खेल रहे हैं। वह वॉर्म अप मैचों में नहीं खेलेंगे। इस बात की जानकारी कोच एंड्रयू मैक्डोनाल्ड ने दी है। 

ऑस्ट्रेलियाई कोच ने दिया ये बयान

Cricket.com.au से बात करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच एंड्रयू मैक्डोनाल्ड ने कहा कि जो प्लेयर्स आईपीएल के फाइनल में पहुंचेंगे। वे हमसे बारबाडोस में जुड़ेंगे और जो लोग आईपीएल फाइनल में नहीं जाएंगे, वे त्रिनिदाद में हमसे मिलेंगे। हम सिर्फ सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत तैयारी करने और बारबाडोस पहुंचने पर एक टीम के रूप में इसे एक साथ लाने की कोशिश कर रहे हैं, फिर ओमान के खिलाफ पहले गेम से पहले हमारे पास वहां चार या पांच दिन होंगे।

IPL 2024 प्लेऑफ में पहुंची ये टीमें

आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में राजस्थान रॉयल्स, केकेआर, सनराइजर्स हैदराबाद और आरसीबी की टीमों ने जगह बनाई है। केकेआर की टीम में मिचेल स्टार्क, आरसीबी में कैमरून ग्रीन और ग्लेन मैक्सवेल, सनराइजर्स हैदराबाद में ट्रेविस हेड और पैट कमिंस शामिल हैं। ये ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर्स टी20 वर्ल्ड कप के वॉर्म अप मैचों में नहीं खेलेंगे। ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच ने बताया है कि मिचेल मार्श हैमस्ट्रिंग की चोट से उबरने के कारण प्रैक्टिस मैचों में गेंदबाजी नहीं करेंगे। 

ऑस्ट्रेलिया ने टीम ने पहले अपने ट्रेवलिंग रिजर्व का ऐलान नहीं किया था। लेकिन अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मैथ्यू शॉर्ट और जेक फ्रेजर-मैकगर्क को ट्रेवलिंग रिजर्व के तौर पर चुना है। जेक फ्रेजर ने आईपीएल 2024 में कमाल का प्रदर्शन किया है। टी20 वर्ल्ड कप के दौरान जरूरत पड़ने पर इन खिलाड़ियों को मेन स्क्वॉड में शामिल किया जा सकता है। आगामी टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलियाई टीम को अपना पहला मैच 6 जून को ओमान के खिलाफ खेलना है। 

टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया का स्क्वॉड: 

मिचेल मार्श (कप्तान), एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर , एडम जम्पा।

यह भी पढ़ें

ODI क्रिकेट में ऐसा करने वाले अकेले बल्लेबाज हैं ग्लेन मैक्सवेल, कोई और आसपास भी नहीं

चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार खिलाड़ी की खुली किस्मत, श्रीलंकाई लीग में लगी रिकॉर्डतोड़ बोली

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement