Friday, June 14, 2024
Advertisement

चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार खिलाड़ी की खुली किस्मत, श्रीलंकाई लीग में लगी रिकॉर्डतोड़ बोली

चेन्नई सुपर किंग्स के एक खिलाड़ी को आईपीएल 2024 के बीच बंपर फायदा हुआ है। इस खिलाड़ी के लिए श्रीलंका प्रीमियर लीग के ऑक्शन के दौरान रिकॉर्डतोड़ बोली लगाई गई है।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: May 21, 2024 18:39 IST
Chennai Super Kings- India TV Hindi
Image Source : AP चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी

भारत में इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का आयोजन किया जा रहा है। जहां दुनियाभर के खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे हैं। इसी बीच लंका प्रीमियर लीग के लिए खिलाड़ियों का ऑक्शन किया गया। जहां चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल में खेलने वाले एक श्रीलंकाई खिलाड़ी की किस्मत खुल गई है। इस खिलाड़ी के लिए रिकॉर्डतोड़ बोली लगाई गई है और यह खिलाड़ी भारतीय रुपए में लगभग करोड़ों के भाव में बिका है। इस खिलाड़ी ने लंका प्रीमियर लीग के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि श्रीलंका के तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना हैं। मथीशा पथिराना को कोलंबो स्ट्राइकर्स ने अपने स्क्वाड में शामिल किया है।

पथिराना को मिले इतने रुपए

आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए धमाल मचा चुके मथीशा पथिराना टी20 क्रिकेट के सबसे खतरनाक खिलाड़ियों में से एक हैं। हालांकि आईपीएल 2024 में वह पूरा सीजन अपनी टीम के लिए नहीं खेल सके और उन्हें इंजरी के कारण अपने देश श्रीलंका वापस लौटना पड़ा। मथीशा पथिराना को लंका प्रीमियर लीग के लिए कोलंबो स्ट्राइकर्स ने 1 लाख 20 हजार अमेरिकी डॉलर  दिए गए हैं। भारतीय रुपए में यह लगभग 1 करोड़ रुपए होते हैं। श्रीलंका के पूर्व स्टार गेंदबाज लसिथ मलिंगा की तरह एक्शन वाले मथीशा पथिराना पिछले सीजन भी इसी टीम का हिस्सा थे। उन्होंने आईपीएल में इस सीजन कुल 6 मैचों में 13 विकेट झटके थे। उन्हें आईपीएल में 20 लाख रुपए मिले हैं।

ऑक्शन में इतने खिलाड़ी शामिल

लंका प्रीमियर लीग 2024 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी इस वक्त कोलंबो में हो रही है, जिसमें 424 क्रिकेटरों ने हिस्सा लिया है। इस ऑक्शन में अब तक के सबसे आकर्षण का केंद्र मथीशा पथिराना ही रहे। मथीशा पथिराना 50,000 अमेरिकी डॉलर के बेस प्राइस पर मौजूद थे। दांबुला ने 70,000 अमेरिकी डॉलर पर बोली शुरू की और ठीक इसी तरह एलपीएल रिकॉर्ड टूट गया क्योंकि गॉल मार्वल्स 100,000 अमेरिकी डॉलर तक पहुंच गया। इसके बाद अंत में कोलंबो स्ट्राइकर्स ने 1 लाख 20 हजार अमेरिकी डॉलर की बोली लगाकर उन्हें अपने स्क्वाड में शामिल किया है।

यह भी पढ़ें

ENG vs PAK: इंग्लैंड-पाकिस्तान के बीच लीड्स में पहला T20 मैच, जानें भारत में कब, कहां और कैसे देखें Live

क्या विराट कोहली दोहरा पाएंगे साल 2016 वाला कारनामा, बस इतने ही रन चाहिए 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement