Monday, June 17, 2024
Advertisement

RCB vs RR Pitch Report: कैसी होगी अहमदाबाद की पिच, एक टीम का खेल होगा खत्म

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर बुधवार को एलिमिनेटर खेला जाएगा। ये मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और आरसीबी के बीच है। जो टीम ये मैच हारेगी, खिताब जीतने की रेस से बाहर हो जाएगी।

Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: May 21, 2024 16:47 IST
rcb vs rr- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV RCB vs RR Pitch Report: कैसी होगी अहमदाबाद की पिच

Royal Challengers Bangalore vs Rajasthan Royals Pitch Report: आईपीएल 2024 की चार टीमें अब फाइनल हो गई हैं, जो खिताब जीतने की दावेदार हैं। इस बीच अब एक बड़ा और अहम मुकाबला सामने हैं। मैच इसलिए अहम है, क्योंकि जो भी टीम ये मैच हारेगी, खिताब जीतने की रेस से बाहर हो जाएगी। वहीं जो टीम जीत दर्ज करेगी, वो ट्रॉफी की और एक और कदम बढ़ा देगी। क्योंकि ये एलिमिनेटर है। आरसीबी और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला अहमदाबाद में खेला जाएगा, जो किसी भी टीम का होम ग्राउंड नहीं है और न्यूट्रल वेन्यू है। ऐसे में मैच से पहले आपको जान लेना चाहिए कि यहां की पिच कैसी रह सकती है, साथ ही इन दोनों टीमों के हेड टू हेड आंकड़े कैसे हैं। 

आरसीबी बनाम आरआर हेड टू हेड 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल इतिहास में हुए मैचों की बात की जाए तो इनके बीच अब तक 31 मुकाबले हो चुके हैं। इसमें से 15 मैच आरसीबी ने अपने नाम किए हैं, वहीं 13 मैच आरआर की टीम जीती है। वहीं तीन मुकाबलों का कोई परिणाम नहीं निकला है। वैसे तो आंकड़े काफी करी​बी हैं, लेकिन फिर भी आरसीबी का पलड़ा थोड़ा सा भारी नजर आता है। लेकिन नए मैच में पुराने आंकड़े ज्यादा मायने नहीं रखते। इसलिए नए सिरे से दोनों टीमों को जीत की कोशिश करनी होगी। 

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच रिपोर्ट 

अहमदाबाद की पिच के ​बारे में माना जाता है कि ये गेंदबाजों की मददगार होती है। यहां पर कई मैच पहले भी खेल जा चुके हैं, ऐसे में ट्रेक और भी धीमा हुआ होगा, ये भी माना जा रहा है। लेकिन यहां पर बल्लेबाजों ने रन भी खूब बनाए हैं। यहां पर खेले गए इस साल के आईपीएल के सात मैचों में एक बारिश के कारण धुल गया था। खास बात ये भी है कि दो बार ही 200 प्लस रन बने हैं। ध्यान ये भी रखना होगा कि गुजरात टाइटंस की टीम यहां पर एक बार केवल 89 रन पर ही आउट हो गई थी। ऐसे में अगर आप सोच रहे हैं कि यहां फिर से 200 से ज्यादा रन बनेंगे तो शायद ऐसा नहीं होगा। लेकिन 180 के आसपास रन बनते हुए दिख सकते हैं। 

अंक तालिका में दोनों टीमों का हाल 

अंक ता​लिका में जहां एक और राजस्थान की टीम तीसरे नंबर पर है, वहीं आरसीबी ने चौथे नंबर पर फिनिश किया है। इसीलिए इन्हें एलिमिनेटर का सामना करना पड़ रहा है। राजस्थान रॉयल्स की गाड़ी पहले तो खूब भागी और टीम ने लगातार जीत दर्ज की, लेकिन अब टीम लगातार हार के बाद यहां आ रही है। वहीं आरसीबी की टीम पहले तो लगातार मैच हारी, लेकिन अब लगातार 6 मैच जीतकर यहां पहुंची है। ऐसे में देखना होगा कि इस अहम मुकाबले में कौन सी टीम बाजी मारने में कामयाब होती है और खिताब के करीब पहुंचती है। 

यह भी पढ़ें 

ODI क्रिकेट में ऐसा करने वाले अकेले बल्लेबाज हैं ग्लेन मैक्सवेल, कोई और आसपास भी नहीं

क्या विराट कोहली दोहरा पाएंगे साल 2016 वाला कारनामा, बस इतने ही रन चाहिए

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement