Saturday, June 15, 2024
Advertisement

कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार पर स्याही फेंकने के मामले में दिल्ली पुलिस ने की कार्रवाई, एक आरोपी गिरफ्तार

आप ऑफिस के बाहर कन्हैया कुमार पर स्याही फेंकी गई थी और थप्पड़ मारने की भी कोशिश हुई थी। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने कार्रवाई की है और एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: May 21, 2024 15:01 IST
Kanhaiya Kumar- India TV Hindi
Image Source : PTI कन्हैया कुमार

नई दिल्ली: उत्तर पूर्वी दिल्ली से कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार पर स्याही फेंकने के आरोप में सोमवार को एक आरोपी अजय कुमार को गिरफ्तार किया गया है। डीसीपी नॉर्थ ईस्ट जॉय टिर्की ने ये बयान जारी किया है। 

बता दें कि कन्हैया कुमार पर 17 मई को आप ऑफिस के बाहर स्याही फेंकी गई थी और थप्पड़ मारने की भी कोशिश हुई थी। कुछ लोग कन्हैया को माला पहनाने के बहाने आए और थप्पड़ मारने की कोशिश की।

बीजेपी पर हमले का आरोप 

कन्हैया कुमार ने इस हमले का आरोप बीजेपी पर लगाया था और कहा था कि मौजूदा सांसद मनोज तिवारी ने उन पर हमला करवाया है। जिस समय कन्हैया पर हमला हुआ, उस समय स्थानीय पार्षद छाया शर्मा भी उनके साथ थीं। 

कन्हैया ने कहा था कि जब से पार्टी ने उन्हें अपना कैंडिडेट बनाया है, तब से मनोज तिवारी लोगों को भड़काने की कोशिश कर रहे हैं। तिवारी को लगने लगा है कि क्षेत्र की जनता उन्हें स्वीकार नहीं कर रही है। 

कन्हैया ने एक बयान में आरोप लगाया कि हमले का आदेश निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार मनोज तिवारी ने दिया था। कन्हैया ने दावा किया कि मौजूदा सांसद तिवारी उनकी बढ़ती लोकप्रियता से निराश हैं और इसीलिए उन्होंने उन पर हमला करने के लिए गुंडे भेजे। उन्होंने कहा कि हिंसा का जवाब जनता 25 मई को वोट से देगी।

दिल्ली में 25 मई को वोटिंग

दिल्ली में कुल लोकसभा की सात सीटें है। 25 मई को दिल्ली की सातों सीटों पर मतदान होने वाला है। भाजपा ने लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर मनोज तिवारी को उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने इस सीट से कन्हैया कुमार को प्रत्याशी घोषित किया है। कहा जा रहा है कि दोनों के बीच इस सीट पर कड़ा मुकबला है। कन्हैया ने जेएनयू से अपनी राजनीति शुरू की, वहीं मनोज तिवारी मशहूर अभिनेता और गायक थे, जिसके बाद उन्होंने राजनीति में एंट्री की। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement