Thursday, May 23, 2024
Advertisement

लंदन से सिंगापुर जा रही फ्लाइट में टर्बुलेंस की वजह से एक यात्री की मौत, कई घायल

लंदन से सिंगापुर जा रही एक फ्लाइट में एयर टर्बुलेंस की वजह से एक यात्री की मौत हो गई है जबकि कई लोग घायल हुए हैं। लंदन से उड़ान भरने के कुछ देर बाद प्लेन जोर से हिलने लगा, जिसके बाद फ्लाइट में हड़कंप मच गया।

Edited By: Amit Mishra @AmitMishra64927
Updated on: May 22, 2024 11:54 IST
London Singapore flight Air Turbulence (सांकेतिक तस्वीर)- India TV Hindi
Image Source : AVIATIONSOURCE (X) London Singapore flight Air Turbulence (सांकेतिक तस्वीर)

London Singapore Flight Air Turbulence: लंदन से सिंगापुर जा रही सिंगापुर एयरलाइंस की उड़ान में गंभीर गड़बड़ी के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई और कई घायल हो गए। सिंगापुर एयरलाइंस की उड़ान SQ321 हीथ्रो हवाई अड्डे से सिंगापुर के रास्ते में थी, जब उसे गंभीर एयर टर्बुलेंस का सामना करना पड़ा। एयर टर्बुलेंस की वजह से फ्लाइट को स्थानीय समयानुसार दोपहर 3:45 बजे बैंकॉक के सुवर्णभूमि हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी। फ्लाइट में कुल 211 यात्रियों के अलावा 18 क्रू सदस्य सवार थे।

एयरलाइंस ने जताया शोक

फ्लाइट शाम 6 बजकर 10 मिनट पर सिंगापुर के चांगी एयरपोर्ट उतरने वाली थी। सिंगापुर एयरलाइंस ने मृतक यात्री के परजनों के प्रति शोक जताया है। प्लेन की लैंडिंग के तुरंत बाद एम्बुलेंस की कई गाड़ियां एयरपोर्ट पहुंची। घायलों को इलाज के लिए पास के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

भयावह होता है एयर टर्बुलेंस

विमानन क्षेत्र में एयर टर्बुलेंस शब्द का अक्सर इस्तेमाल होता है। यह भयावह घटना होती है जिससे विमान का पायलट भी बचना चाहता है। यातियों के लिए तो यह बेहद डराने वाला अनुभव होता है। टर्बुलेंस असल में एयर फ्लो में दबाव और रफ्तार में आया अचानक परिवर्तन होता है, जिससे विमान को धक्का लगता है। विमान चलते-चलते ऊपर-नीचे हिलने लगता है। टर्बुलेंस की वजह से मामूली झटकों से लेकर तेज और लंबे झटके महसूस किए जा सकते हैं, जिसके नतीजे बेहद भयावह भी हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें: 

Explainer: आखिर क्यों हमेशा काले रंग की पगड़ी ही पहनते थे ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी, बेहद दिलचस्प है वजह

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement