Friday, July 26, 2024
Advertisement

Love Horoscope 21 May 2024: दिल की बात आज जुबां पर जरूर लाएं इन राशियों वाले, नहीं तो बाद में पड़ेगा पछताना, यहां पढ़ें आज का लव राशिफल

Love Horoscope 21 May 2024: आज का दिन (21 मई) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Naveen Khantwal Published on: May 21, 2024 6:00 IST
Love Horoscope - India TV Hindi
Image Source : FILE Love Horoscope

Love Horoscope 21 May 2024: आज का दिन (21 मई) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

मेष 

गणेशजी कहते हैं कि किसी को प्रभावित करने के लिए आपका चेहरा या खूबसूरती नहीं बल्कि आपकी आवाज ही काफी है। पारिवारिक समस्याओं को गंभीरता से सुलझाएं, सब ठीक हो जाएगा। आज आप इस बारे में सोचेंगे कि आप अपने प्रिय से क्या चाहते हैं, लेकिन यह भी विश्लेषण करेंगे कि आपको उन्हें क्या देना है। आपके व्यक्तित्व से कोई आपकी ओर आकर्षित होगा लेकिन आपकी भावनाएँ उन्हें आपके बारे में सोचने पर मजबूर कर देंगी। एक साधारण बातचीत दिल में जगह बनाने में मदद कर सकती है।

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 1

वृषभ 

गणेशजी कहते हैं कि आपके मित्र और प्रियजन वह संपत्ति हैं जो आपकी सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। प्यार की शुरुआत चाहे कोई भी करे, उसका अंत सुखद होना चाहिए। आज आप अपने रोमांटिक रिश्ते में कुछ बदलाव महसूस करेंगे। आपका साथी आपसे स्नेह चाहता है, इसलिए उसके साथ कॉफी के लिए बाहर जाएं या रोमांटिक डिनर की योजना बनाएं। अपने पार्टनर की बात ध्यान से सुनें और समझें। अगर आप सिंगल हैं तो किसी खास शख्स से आपकी नजदीकियां बढ़ सकती हैं।

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 5

मिथुन 

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने रिश्ते में धोखे के कारण अकेलापन महसूस कर रहे हैं और एकांत में समय बिताना चाहते हैं। लेकिन चिंता न करें, जल्द ही आपके जीवन में एक नए रिश्ते की शुरुआत होगी, जो जीवन भर चलने वाला साबित हो सकता है। आज अपने विचारों को व्यवस्थित करने का अच्छा समय है। शांत रहें और अपने दिल पर भरोसा रखें। आज आप अपनी लव लाइफ को मसालेदार बनाने और अपने पार्टनर को अपने प्यार का एहसास कराने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे।

  • भाग्यशाली रंग : ग्रे 
  • भाग्यशाली अंक : 15

कर्क 

गणेशजी कहते हैं कि आज आप किसी भी समस्या का सामना करने के लिए तैयार हैं।  बिना झिझक आगे बढ़ें, सफलता आपके कदम चूमेगी। आपके आकर्षण के कारण कोई खास दोस्त या सहकर्मी आपकी ओर आकर्षित हो सकता है। आज आपका व्यस्त कार्यक्रम आपको अपने साथी से दूर रख सकता है। 

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 10

सिंह 

गणेशजी कहते हैं कि आप दोनों की समझदारी लव लाइफ और रोमांस की समस्याओं को सुलझाने के लिए काफी है। पूरा विश्वास रखें कि आप दोनों एक-दूसरे के लिए ही बने हैं। यह आपके लिए बहुत बढ़िया दिन है क्योंकि हर कोई आपके प्रयासों की सराहना करेगा। आपका जीवनसाथी भी आपकी सादगी, प्यार और देखभाल के लिए आपकी प्रशंसा करेगा और गर्व महसूस करेगा।

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 2

कन्या 

गणेशजी कहते हैं कि अगर आप किसी से प्यार करते हैं तो उन्हें यह बात बताने में देर न करें क्योंकि बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। दुनिया चाहे कितनी भी कोशिश कर ले, वह आपके उत्साह को कम नहीं कर सकती। अपनी लव लाइफ में मिठास लाने के लिए अपने प्यार और जुनून की आग को ठंडा न होने दें। प्यार में छोटी-छोटी शरारतें प्यार को और गहरा कर देती हैं। भविष्य में नए रिश्ते भी बनने की उम्मीद है।

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 4

तुला 

गणेशजी कहते हैं कि अपने जीवनसाथी पर भरोसा रखें क्योंकि रोमांस और प्रेम रिश्ते विश्वास की नींव पर ही विकसित होते हैं। आप अपने आकर्षण और करिश्मे से सभी का दिल जीतने के लिए तैयार हैं। आपका प्रेमी भी आपके प्रति पूरी तरह समर्पित है और अपनी भावनाएं व्यक्त करेगा। इस दौर का खुले दिल से स्वागत करें। 

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 8

वृश्चिक 

गणेशजी कहते हैं कि अपने लिव-इन पार्टनर या करीबी दोस्त का खास ख्याल रखें जो हमेशा आपका साथ देता है। विवाह के इच्छुक लोगों को अभी इंतजार करना होगा। जीवन में रिश्तों को कभी भी बोझ न समझें, बल्कि उनका खुलकर आनंद लें। आपको पारिवारिक कलह से गुजरना पड़ सकता है। आपको अपने प्रेमी से तारीफ या कोई ऐसी चीज़ मिल सकती है जिसे आप लंबे समय से चाहते थे। आपके प्रियजन भी आपके प्रयासों का समर्थन करेंगे।

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 12

धनु 

गणेशजी कहते हैं कि नई शुरुआत के लिए यह बहुत अच्छा समय है। नए दोस्त बनाने के लिए अपने आकर्षण का उपयोग करें और बीमारी, बाधाओं या कर्ज से बचने के लिए बुद्धिमान बनें। जीवनसाथी का प्यार आपको हर संकट से मुक्ति दिलाएगा और आप सुकून महसूस करेंगे। प्यार के रंग को गहरा करने के लिए अपनी बातचीत की कुशलता का इस्तेमाल करें। आज अपने स्वास्थ्य को नजरअंदाज न करें।

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 3

मकर 

गणेशजी कहते हैं कि आपकी रचनात्मकता आपको वह सब कुछ दिलाएगी जिसके आप हकदार हैं। अपने परिवार के साथ समय बिताना आज आपकी मुख्य प्राथमिकता रहेगी। आप सभी से बातचीत करके उनका मन मोह लेंगे। अपने प्रिय से हर संभव तरीके से अपने प्यार का इज़हार करें। इससे आपके और आपके पार्टनर के बीच रिश्ता मजबूत होगा। आप दोनों कुछ जादुई पल साथ बिता सकते हैं।

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 9

कुंभ 

गणेशजी कहते हैं कि अपने पार्टनर को नजरअंदाज न करें क्योंकि उसके लिए यही रिश्ता सबकुछ है और वह आपके लिए कुछ भी कर सकता है। अपने आस-पास के लोगों की बात ध्यान से सुनें और शांत रहें। आप अपने प्यार के लिए निजी काम टाल देंगे। अपने दिन को रंगों से भरने के लिए आप कोई रोमांटिक मूवी शेड्यूल कर सकते हैं। अपनी भावनाओं को व्यक्त करने में ज्यादा समय न लें।

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 7

मीन 

गणेशजी कहते हैं कि जीवनसाथी से अपने प्यार का इज़हार आपको कुछ सुनहरे पल दे सकता है। प्रियजन आज आपसे स्नेह और देखभाल की उम्मीद कर सकते हैं, इसलिए उनके साथ कुछ अच्छा समय बिताएँ। अगर आप किसी के प्रति आकर्षित हैं तो अपनी भावनाएं व्यक्त करने में देर न करें। आज आपके जीवनसाथी की मधुरता आपको सबसे भाग्यशाली महसूस कराएगी।

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 11

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। इंडिया टीवी एक भी बात की सत्यता का प्रमाण नहीं देता है।)

ये भी पढ़ें-

मई में इस दिन मनायी जाएगी नारद जयंती, जानें इस दिन पूजा का शुभ मुहूर्त, विधि और महत्व

अपनी राशि से जानें किस क्षेत्र में होंगे आप सफल, कौन से फील्ड में काम करने से हो सकता है नुकसान

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement