Thursday, May 16, 2024
Advertisement

IPL 2024 के प्लेऑफ में नहीं खेलेंगे ये सभी खिलाड़ी, बोर्ड ने बीच सीजन किया बड़ा ऐलान

England Cricket Team: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने टीम का ऐलान कर दिया है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेगी। इसी वजह से इंग्लैंड के प्लेयर्स वापस स्वदेश लौट जाएंगे।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: April 30, 2024 17:37 IST
Rajasthan Royals And CSK Team- India TV Hindi
Image Source : PTI/TWITTER Rajasthan Royals And CSK Team

IPL 2024 बहुत ही शानदार अंदाज में खेला जा रहा है। फैंस को रोज ही रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। इसी बीच इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टी20 टीम का ऐलान कर दिया है। टीम का कप्तान जोस बटलर को बनाया गया है। टी20 वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड की टीम को पाकिस्तान के खिलाफ चार टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में वही प्लेयर्स खेलेंगे, जिन्हें टी20 वर्ल्ड कप में मौका मिला है। इससे इंग्लैंड के कई स्टार खिलाड़ी आईपीएल के बीच में अपने देश लौट जाएंगे और ये प्लेयर्स प्लेऑफ में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। 

पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज खेलेगी इंग्लैंड की टीम

इंग्लैंड की टीम को पाकिस्तान के खिलाफ चार टी20 मैचों की सीरीज 22 मई से 30 तक अपने घर पर खेलनी है। वहीं आईपीएल के मौजूदा सीजन के प्लेऑफ मुकाबले 21 मई से खेले जाएंगे। आईपीएल 2024 में क्वालीफायर मुकाबला अहमदाबाद में 21 मई को खेला जाएगा। फाइनल मुकाबला चेन्नई में 26 मई को होगा। आईपीएल 2024 में खेलने वाले इंग्लैंड के प्लेयर्स, जिन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2024 में मौका मिला है। वह वापस स्वदेश लौट जाएंगे। ताकि वह पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में हिस्सा ले सकें और टी20 वर्ल्ड कप से पहले बढ़िया तैयारी कर सकें। 

इंग्लैंड के जो प्लेयर्स प्लेऑफ में नहीं खेल पाएंगे। उनमें राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले जोस बटलर, पंजाब किंग्स के लिए खेलने वाले जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविंगस्टोन और सैम करन, चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने वाले मोईन अली शामिल हैं। आईपीएल के मौजूदा सीजन में मोईन अली को ज्यादा मौके नहीं मिले हैं। 

राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स को होगा नुकसान

आईपीएल 2024 में मौजूदा स्थिति को देखते हुए राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स को नुकसान होगा क्योंकि जोस बटलर और फिल साल्ट शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और ये दोनों प्लेयर्स प्लेऑफ के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। केकेआर और राजस्थान रॉयल्स की टीमों ने आईपीएल 2024 में अच्छा प्रदर्शन किया है। रॉयल्स के 16 अंक हैं और वह टॉप पर है। वहीं केकेआर की टीम ने 9 मैचों के बाद 12 अंक है और वह दूसरे स्थान पर है। 

IPL 2024 में खेलने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुने गए इंग्लैंड के प्लेयर्स: 

जोस बटलर - राजस्थान रॉयल्स

मोईन अली - चेन्नई सुपर किंग्स

जॉनी बेयरस्टो, सैम करन, लियाम लिविंगस्टोन - पंजाब किंग्स

रीस टॉप्ले, विल जैक्स - रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु

फिल साल्ट - कोलकाता नाइट राइडर्स

T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए चुनी गई इंग्लैंड की टीम: 

जोस बटलर(कप्तान), मोईन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रुक, सैम करन, बेन डकेट, टॉम हार्टले, विल जैक्स, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, आदिल रशीद, फिल साल्ट, रीस टॉपले, मार्क वुड। 

यह भी पढ़ें: 

BCCI का बड़ा फैसला, क्रिकेटर ऑफ द ईयर को ही कर दिया टीम इंडिया से बाहर

T20 वर्ल्ड कप में पहली बार खेलेंगे ये 6 भारतीय प्लेयर्स, सेलेक्टर्स ने अचानक खोल दी किस्मत

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement