Saturday, July 20, 2024
Advertisement

शिवराज सिंह चौहान मोदी सरकार में बनेंगे कृषि मंत्री? PM की इस चिट्ठी ने खोला राज

लोकसभा चुनाव के बीच पीएम मोदी ने शिवराज सिंह के नाम एक चिट्ठी लिखी है जिसमें उन्होंने उनके बारे में खास बातें कही हैं। चिट्ठी देखकर कयास लगाए जा रहे हैं कि मोदी सरकार में शिवराज कृषि मंत्री बनाए जा सकते हैं।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Kajal Kumari Updated on: April 30, 2024 20:35 IST
PM Modi and shivraj- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO पीएम मोदी और शिवराज सिंह चौहान

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव में मिली जीत के बावजूद भाजपा ने शिवराज सिंह चौहान को फिर से मुख्यमंत्री नहीं बनाया। अब पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान मोदी सरकार में कृषि मंत्री बन सकते हैं? इसके कयास इसलिए लगाए जा रहे हैं क्योंकि पीएम मोदी की शिवराज सिंह चौहान को लिखित चिट्ठी से ऐसा लग रहा है। पीएम मोदी की लिखी चिट्ठी में ये संकेत मिले हैं जिसमें उन्होंने शिवराज के लिखा है कि जब बात कृषि की आती है तो आप एक प्रेरणा स्त्रोत के रूप में उभरे हैं। कृषि और उससे सम्बंधित क्षेत्रों में आपके दूरदर्शी नीतियों ने मध्य प्रदेश में किसानों के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन किया है।

पीएम मोदी ने शिवराज सिंह चौहान के नाम लिखा पत्र

पीएम ने लिखा- छात्र राजनीति, संगठनात्मक क्षमता और चार बार मुख्यमंत्री के रूप में आपका विशाल राजनीतिक अनुभव रहा है और आपके कार्यकाल में मध्य प्रदेश बीमारू राज्य से निकल कर अग्रणी राज्यों में शामिल हुआ है। आपने राज्य में सकारात्मक विकास किया, महिलाओ, बच्चों और युवाओं को सशक्त बनाने के लिए कई योजनाएं लागू की। जनता आपको अपने परिवार का हिस्सा मानकर अपने 'मामाजी' कहकर सम्मान देती है। कृषि और उससे सम्बंधित क्षेत्रों में आपके दूरदर्शी नीतियों ने मध्य प्रदेश में किसानों के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन किया है।

पीएम मोदी ने अपने पत्र में आगे लिखा, चाहे वह विज्ञान के साथ उत्पादन को आधुनिक बनाने के लिए संस्थानों की स्थापना हो, उपज के प्रभावी मार्केटिंग के लिए नए आयामों को स्थापित करना हो, विकास-संबंधी कार्यों में स्वयं सहायता समूहों को शामिल करना हो, जब कृषि की बात आती हैं, तो आप एक प्रेरणास्त्रोत के रूप में उभरे हैं।

शिवराज के लिए पीएम मोदी ने कहीं ये बातें..

विदिशा से आपका लगातार पांच बार चुने जाना, जनता की सेवा करने की आपकी प्रतिबद्धता को परिलक्षित करता है। मुझे विश्वास है कि संसद में आप जनता जनार्दन का भरपूर आशीर्वाद लेकर आएंगे और नई सरकार में हम सब एक साथ मिलकर देशवासियों की आशाओं और आकांक्षाओं को पूरा करने का हरसंभव प्रयास करेंगे। आप जैसे ऊर्जावान साथी मुझे संसद में मजबूती प्रदान करेंगे।

आपको चुनाव में विजयी होने की शुभकामनाएं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement