Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

मोदी को तीसरी बार PM बनाने के लिए अमेरिका में हुआ हवन, न्यूयॉर्क से शिकागो तक "स्वाहा" की गूंज

भारत में चल रहे लोकसभा चुनाव के दौरान मोदी को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए अमेरिका में हवन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। न्यूयॉर्क से लेकर शिकागो तक और न्यूजर्सी, वर्जीनिया, मैरीलैंड जैसे तमाम अमेरिकी शहर स्वाहा की धुन से गुंजायमान हो उठे। हवन से वातावरण शुद्ध हो गया।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: April 30, 2024 17:25 IST
अमेरिका में हवन के लिए जुटे पीएम मोदी और भाजपा के समर्थक।- India TV Hindi
Image Source : PTI अमेरिका में हवन के लिए जुटे पीएम मोदी और भाजपा के समर्थक।

वाशिंगटन: भारत में चल रहे लोक सभा चुनाव 2024 के मद्देनजर मोदी को लगातार तीसरी बार पीएम बनाने के लिए अमेरिका के विभिन्न शहरोें में हवन-पूजा का कार्यक्रम आयोजित किया गया। सभी लोगों ने फिर से मोदी के पीएम बनने के लिए ईश्वर से दुआएं मांगी। यह कार्यक्रम अमेरिका के विभिन्न शहरों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सैकड़ों समर्थकों की ओर से किया गया। सभी ने भारत में हो रहे लोकसभा चुनाव में सत्तारूढ़ दल और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जीत के लिए सप्ताहांत पर हवन का आयोजन किया। ‘ओवरसीज़ फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी-यूएसए’ (ओएफबीजेपी-यूएसए) द्वारा न्यूजर्सी, न्यूयॉर्क, वर्जीनिया, मैरीलैंड और शिकागो में रविवार को यह हवन आयोजित किए गए।

संगठन ने सोमवार को एक बयान में बताया, “ ये पवित्र अनुष्ठान आध्यात्मिक शक्ति उत्पन्न करते हैं और प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में समृद्ध भारत के लिए भाजपा के दृष्टिकोण का समर्थन करने के हमारे सामूहिक दृढ़ संकल्प का प्रतीक हैं।” ओएफबीजेपी-यूएसए के ए.प्रसाद ने कहा, “ यह भारत की प्रगति और विकास के प्रति हमारी अटूट प्रतिबद्धता की गहन अभिव्यक्ति है।” भारतीय-अमेरिकी पेशेवर, उद्यमी और शिकागो के निवासी पवित्र हवन में भाग लेने के लिए शहर के उपनगरीय इलाके में स्थित एक हिंदू मंदिर में एकत्र हुए।

भाजपा की बड़ी जीत के लि शतचंडी हवन

भाजपा की शानदार जीत के लिए सामूहिक प्रार्थना के रूप में शतचंडी हवन आयोजित किया गया। ओएफबीजेपी के एनआरआई (अनिवासी भारतीय) समर्थक वर्जीनिया के फेयरफैक्स में श्री वेंकटेश्वर लोटस मंदिर में 'गणपति होम' करने के लिए एकत्र हुए और भारत की भलाई और समृद्धि के लिए प्रार्थना की। बयान में कहा गया है कि उन्होंने भारत में हो रहे आम चुनाव में मोदी और भाजपा की जीत के लिए भगवान गणेश का आशीर्वाद मांगा। लॉस एंजिलिस, ऑस्टिन, डेट्रॉइट और रैले से भी इसी तरह के हवन की सूचना है। 30 अप्रैल (भाषा) 

यह भी पढ़ें

अफगानिस्तान में एक बंदूकधारी ने नमाज पढ़ रहे 6 लोगों की कर दी हत्या, शिया मस्जिद में घुसकर हमला

लंदन में हाथों में तलवार लेकर बौखलाया एक सिरफिरा, कई लोगों पर एक साथ हमला करने से मचा हड़कंप

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement