Saturday, July 27, 2024
Advertisement

KKR या SRH, IPL प्लेऑफ में किसने जीते हैं सबसे ज्यादा मैच, देखें ये चौंकाने वाले आंकड़े

KKR vs SRH Qualifier 1: कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आज क्वालीफायर-1 मैच में आमने-सामने होंगी। ये दोनों टीमें लीग स्टेज में टॉप-2 में रही थीं।

Written By: Mohid Khan
Published on: May 21, 2024 10:31 IST
KKR vs SRH Qualifier 1- India TV Hindi
Image Source : PTI KKR या SRH, प्लेऑफ में किसने जीते हैं सबसे ज्यादा मैच

KKR vs SRH IPL 2024 Qualifier 1: आईपीएल 2024 अपने आखिरी मोड़ पर पहुंच गया है। लीग स्टेज के बाद अब प्लेऑफ की शुरुआत होने जा रही है। प्लेऑफ का पहला मैच क्वालीफायर-1 मैच होगा। इस मैच में अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमों के बीच टक्कर देखने को मिलेगी। इस मैच को जीतने वाली टीम फाइनल का टिकट पक्का कर लेगी। ऐसे में इस खबर में हम आपको बताएंगे कि प्लेऑफ में इन दोनों टीमों का प्रदर्शन कैसा रहा है। 

प्लेऑफ में कैसा रहा है हैदराबाद का प्रदर्शन?

सनराइजर्स हैदराबाद का प्रदर्शन इस सीजन काफी शानदार रहा है। सनराइजर्स हैदराबाद ने लीग स्टेज को प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर फिनिश किया है। लेकिन प्लेऑफ के मैचों में टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल प्लेऑफ में अभी तक 11 मैच खेले हैं। इस दौरान सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 5 मैच जीतने में कामयाब रही है और 6 मैचों में उसे हार मिली है। हालांकि सनराइजर्स हैदराबाद एक बार आईपीएल की चैंपियन भी बन चुकी है।

प्लेऑफ में कोलकाता नाइट राइडर्स का दबदबा

श्रेयस अय्यर की कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स इस बार अच्छी लय में नजर आ रही है। कोलकाता नाइट राइडर्स इस बार टॉप पर रही है। वह 8वीं बार आईपीएल के प्लेऑफ में पहुंची है। बता दें आईपीएल के प्लेऑफ में कोलकाता नाइट राइडर्स का प्रदर्शन धमाकेदार रहा है। आईपीएल के प्लेऑफ में कोलकाता नाइट राइडर्स ने अभी तक 13 मैच खेले हैं। इस दौरान केकेआर ने 8 मैच जीते हैं और 5 मैच हारे हैं। केकेआर की टीम 2 बार आईपीएल चैंपियन भी बन चुकी है। 

लीग स्टेज में किसने मारी बाजी? 

आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच अभी तक 1 मैच खेला गया है। ये एक हाई स्कोरिंग मैच था। इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 208 रन बनाए थे। इसके जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 204 रन ही बना सकी थी। ऐसे में केकेआर ने सिर्फ 4 रन से ये मैच जीता था। 

ये भी पढ़ें

IPL का 10 साल पुराना रिकॉर्ड दोहराने पर ही RCB बनेगी चैंपियन, लीग के इतिहास में सिर्फ KKR ही कर सकी है ऐसा 

IPL 2024: बारिश खराब करेगी क्वालीफायर-1 मैच का मजा? मौसम को लेकर सामने आया ये बड़ा अपडेट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement