Saturday, May 18, 2024
Advertisement

लंदन में हाथों में तलवार लेकर बौखलाया एक सिरफिरा, कई लोगों पर एक साथ हमला करने से मचा हड़कंप

लंदन फायर ब्रिगेड ने कहा कि उसे हैनॉल्ट में हुई घटना में सहायता के लिए बुलाया गया था। घटना के बाद सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए फुटेज में एक व्यक्ति को समुराई तलवार ले जाते हुए दिखाया गया है। असत्यापित पोस्ट के अनुसार, हमलावर "घरों के बाहर इंतजार कर रहा था और वहां के निवासियों पर हमला किया।

Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: April 30, 2024 16:03 IST
लंदन में इसी जगह सिरफिरे ने भांजी तलवार।- India TV Hindi
Image Source : REUTERS लंदन में इसी जगह सिरफिरे ने भांजी तलवार।

ब्रिटेन: लंदन में एक सिरफिरे ने अचानक तलवार के साथ कई लोगों पर हमला करना शुरू कर दिया। इसमें कई लोग घायल हो गए। घटना से लोगों में हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि घटना पूर्वोत्तर लंदन की है। व्यक्ति ने तलवार के साथ इस कदर उत्पात मचाया कि लोगों के बीच भगदड़ मच गई। कई लोगों पर चाकू से वार भी किया। पुलिस के अनुसार हमालवर 36 वर्ष का था। वह एक बड़ी तलवार लहरा रहा था और उसने हैनॉल्ट में आम लोगों के अलावा दो अधिकारियों पर हमला किया।

लंदन मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने इसके आतंकवादी घटना होने से इनकार किया है और कहा है कि वे इस मामले में और किसी संदिग्धों की तलाश नहीं कर रहे हैं। पूर्वोत्तर लंदन के हैनॉल्ट में सार्वजनिक स्थान पर लोगों और पुलिस अधिकारियों पर भयानक हमला करने के बाद हमलावार को तलवार के साथ मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया। द गार्जियन की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस को एक "गंभीर घटना" की सूचना दी, जहां थुरलो गार्डन क्षेत्र में एक घर में एक वाहन घुसाए जाने के बाद लोगों को चाकू मारे जाने की खबरें थीं।

घायलों को आपात उपचार के लिए कराया गया भर्ती

पुलिस ने कहा कि घटना में घायल हुए लोगों को अस्पताल में भर्ती करावाया गया है। उनके बारे में और अपडेट का इंतजार किया जा रहा है। पुलिस ने कहा कि इस समय हम समझते हैं कि संदिग्ध ने जनता के साथ दो पुलिस अधिकारियों पर हमला किया। व्यक्ति को घटनास्थल पर गिरफ्तार किया गया और वह हिरासत में है। स्वास्थ्य सचिव और इलफ़र्ड नॉर्थ के सांसद वेस स्ट्रीटिंग ने कहा कि आपातकालीन सेवाएं घायलों को तत्काल मुहैया कराई गईं। हमलावर को हिरासत में लिया गया है। "हैनॉल्ट में एक गंभीर घटना की घोषणा की गई है। जगह-जगह स्टेशन और सड़क बंद हैं। पुलिस, एम्बुलेंस सेवा और फायर ब्रिगेड प्रतिक्रिया दे रहे हैं।  मैं लोगों से आग्रह करूंगा कि वे तब तक अटकलें न लगाएं जब तक कि विवरण की पुष्टि न हो जाए या सोशल मीडिया पर फुटेज पोस्ट न करें।

घटना का आतंक से कोई संबंध नहीं: पुलिस

पुलिस ने कहा कि संदिग्ध ने आम लोगों और दो अधिकारियों पर हमला किया था।यह घटना आतंक से संबंधित नहीं लगती है और वे आगे के संदिग्धों की तलाश नहीं कर रहे हैं। ट्रांसपोर्ट फ़ॉर लंदन की वेबसाइट ने पुष्टि की कि हैनॉल्ट ट्यूब स्टेशन को "क्षेत्र में पुलिस जांच के कारण" बंद कर दिया गया । मेट्रोपॉलिटन पुलिस के उप सहायक आयुक्त एडे एडेलकन ने कहा, "संबंधित लोगों के लिए यह एक भयानक घटना रही होगी। मुझे पता है कि समुदाय सदमे में होंगे और चिंता महसूस कर रहे होंगे। एक व्यक्ति ने कहा कि मैं बाहर जोर-जोर से चिल्लाने से जाग गया और फिर मैंने देखा कि कोई दूसरे बच्चे को चाकू मार रहा है। तभी पुलिस पागलों की तरह आ गई। युवक स्टेशन की ओर चला गया और मुझे यकीन नहीं है कि वहां क्या हुआ। मैं वास्तव में सुन नहीं सका कि क्या हुआ। उसके पास एक बड़ी तलवार थी और वह मेरे दरवाजे के ठीक बाहर था।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement