Saturday, June 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. दिल्ली-मेरठ रूट वाले ध्यान दें, नमो भारत ट्रेन की बढ़ गई टाइमिंग, जानें अब कितने बजे तक कर सकेंगे सफर

दिल्ली-मेरठ रूट वाले ध्यान दें, नमो भारत ट्रेन की बढ़ गई टाइमिंग, जानें अब कितने बजे तक कर सकेंगे सफर

आरआरटीएस के इस फैसले से कार्यालयों से देर से लौटने वालों को सुविधा होगी। बीते 8 मई तक, नमो भारत ट्रेनों ने गाजियाबाद में 34 किलोमीटर के मार्ग पर लगभग दस लाख यात्रियों को दर्ज किया है।

Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: May 21, 2024 14:01 IST
यह महिला यात्रियों के लिए भी फायदेमंद होगा। - India TV Paisa
Photo:PTI यह महिला यात्रियों के लिए भी फायदेमंद होगा।

अगर आप दिल्ली से मेरठ रूट पर नमो भारत ट्रेन से सफर करते हैं तो आपके लिए जरूरी खबर है। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र परिवहन निगम (एनसीआरटीसी) ने नमो भारत ट्रेनों के शाम परिचालन समय को दो घंटे आगे बढ़ाने का फैसला किया है। इससे पहले, क्षेत्रीय रैपिड ट्रांजिट सिस्टम (आरआरटीएस) पर ट्रेनें गाजियाबाद में आरआरटीएस सेक्शन के 34 किलोमीटर लंबे हिस्से में सोमवार से शनिवार तक सुबह 6 बजे से रात 8 बजे तक और रविवार को सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक चलती थीं। इस रूट पर आठ स्टेशन- साहिबाबाद, गाजियाबाद, गुलधर, दुहाई, दुहाई डिपो, मुरादनगर, मोदीनगर (दक्षिण) और मोदीनगर (उत्तर) शामिल थे।

नोट करिये नई टाइमिंग

खबर के मुताबिक, 20 मई से, दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर पर नमो भारत ट्रेनों के परिचालन समय को रात 10 बजे तक बढ़ा दिया गया है। इस फैसले के बाद लोगों को काफी सुविधा होगी। ज्यादा वक्त तक उनके पास ट्रेन पकड़ने का ऑप्शन होगा। फाइनेंशियल एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, एक अधिकारी ने बीते शनिवार को यह जानकारी दी है। एनसीआरटीसी के प्रवक्ता का कहना है कि दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर के सेक्शन पर नमो भारत ट्रेनों के परिचालन समय को 20 मई से रात 10 बजे तक बढ़ा दिया गया। नए कार्यक्रम के तहत, नमो भारत ट्रेन सेवाएं सोमवार से शनिवार तक सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक और रविवार को सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक चलेंगी।

महिला यात्रियों के लिए भी फायदेमंद

आरआरटीएस के इस फैसले से कार्यालयों से देर से लौटने वालों को सुविधा होगी। प्रवक्ता ने कहा कि  यह महिला यात्रियों के लिए भी फायदेमंद होगा। यात्रियों की संख्या बढ़ाने के लिए समय बढ़ाया गया विस्तारित समय से यात्रियों की संख्या बढ़ने और अधिक यात्रियों को सुविधा मिलने की उम्मीद है। एनसीआरटीसी को उम्मीद है कि मेरठ (दक्षिण) स्टेशन चालू होने के बाद यात्रियों की संख्या में वृद्धि होगी। मौजूदा समय में गाजियाबाद और मोदीनगर (उत्तर) स्टेशनों पर क्रमशः दैनिक यात्रियों की संख्या का 25% और 20% हिस्सा है। मेरठ (दक्षिण) के चालू हो जाने के बाद, हमें अधिक यात्रियों की उम्मीद है।

खबर के मुताबिक, अब तक गाजियाबाद और मोदीनगर (उत्तर) के दो पॉपुलर स्टेशनों पर क्रमशः 25% और 20% दैनिक यात्री आते हैं। बता दें, बीते 8 मई तक, नमो भारत ट्रेनों ने गाजियाबाद में 34 किलोमीटर के मार्ग पर लगभग दस लाख यात्रियों को दर्ज किया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement