Tuesday, June 18, 2024
Advertisement

दिल्ली और फरीदाबाद वालों के लिए बड़ी खबर, सरिता विहार फ्लाईओवर 2 महीने तक रहेगा बंद, इस दिन से शुरू होगी मरम्मत

दिल्ली के मथुरा रोड पर स्थित सरिता विहार फ्लाईओवर से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। ये फ्लाईओवर 2 महीने के लिए बंद होने जा रहा है, जिसका असर दिल्ली और फरीदाबाद के बीच अप-डाउन करने वाले वाहनों पर पड़ेगा।

Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: May 21, 2024 9:17 IST
Delhi Police - India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE PIC दिल्ली और फरीदाबाद वालों के लिए बड़ी खबर

नई दिल्ली: दिल्ली और फरीदाबाद वालों के लिए बड़ी खबर सामने आई है। दिल्ली के मथुरा रोड पर स्थित सरिता विहार फ्लाईओवर 2 महीने के लिए बंद होने वाला है। इसकी मरम्मत का काम 10 जून से शुरू किया जाएगा।

क्या है पूरा मामला?

पहले इस फ्लाईओवर की मरम्मत का काम जून 2023 में होना था लेकिन ये नहीं किया जा सका। फिर इसके लिए 1 मई की तारीख निश्चित की गई लेकिन ये इस दिन भी नहीं हो सका। अब खबर है कि 10 जून से मरम्मत का काम शुरू किया जाएगा, जिसके बाद 60 दिनों तक ये फ्लाईओवर बंद रहेगा।

गौरतलब है कि सरिता विहार फ्लाईओवर से हर दिन हजारों वाहन गुजरते हैं, ऐसे में इसे बंद करने से बाकी रोड्स पर यातायात प्रभावित हो सकता है। हालांकि यहां ये बात जरूरी है कि फ्लाईओवर को केवल एक ही दिशा में बंद किया जाएगा, दूसरी साइड खुली रहेगी और उस पर वाहनों की आवाजाही जारी रहेगी। 

चार चरणों में होगी मरम्मत

फ्लाईओवर पर मरम्मत का काम 4 चरणों में पूरा किया जाएगा। पहले चरण में आश्रम से फरीदाबाद जाने वाले रास्ते की मरम्मत होगी। दूसरे चरण में इसी दिशा में बची हुई रोड पर मरम्मत होगी। वहीं तीसरे और चौथे चरण में फरीदाबाद से आश्रम आने वाली रोड पर मरम्मत होगी। 

क्या होगा वैकल्पिक रास्ता?

सरिता विहार फ्लाईओवर के बंद होने से दिल्ली से फरीदाबाद अप-डाउन करने वालों को मुश्किल का सामना करना पड़ेगा। ऐसे में वैकल्पिक रास्तों की लिस्ट तैयार की जा रही है, जिससे वाहन चालकों को ज्यादा समस्या ना हो।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement