Tuesday, June 18, 2024
Advertisement

'गाजा में नहीं हुआ कोई नरसंहार', जो बाइडेन ने फिर से दिया इजरायल को समर्थन

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि गाजा में जो हो रहा है वह नरसंहार नहीं है। उन्होंने इन दावों को खारिज कर दिया कि इजरायल गाजा में नरसंहार कर रहा है।

Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: May 21, 2024 14:45 IST
इजरायल को अमेरिका का साथ।- India TV Hindi
Image Source : AP इजरायल को अमेरिका का साथ।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने एक बार फिर से इजरायल के लिए अपना समर्थन दोहराया है और इस दावे को साफ तौर पर खारिज कर दिया है कि गाजा में जो हो रहा है वह नरसंहार है। आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका ने इजरायल पर नरसंहार का आरोप लगाते हुए अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में याचिका दी थी। मामले की सुनवाई में अंतरराष्ट्रीय न्यायालय इजरायल के खिलाफ कई बातें कही हैं। हालांकि, अमेरिकी जो बाइडेन ने इसके ठीक उलट इजरायल को अपना पूरा समर्थन दिया है। 

गाजा में जो हुआ वह नरसंहार नहीं- बाइडेन

राष्ट्रपति जो बाइडेन ने सोमवार को यहूदी अमेरिकी विरासत माह के लिए व्हाइट हाउस में एक समारोह की मेजबानी की। उन्होंने यहां कहा कि गाजा में जो हो रहा है वह नरसंहार नहीं है। उन्होंने इन दावों को खारिज कर दिया कि इज़रायल गाजा में नरसंहार कर रहा है। जो बाइडेन ने इजरायली नेताओं के खिलाफ वारंट के लिए अंतर्राष्ट्रीय आपराधिक न्यायालय के अनुरोध की आलोचना की और हमास के खिलाफ युद्ध में इजरायल को समर्थन देने की बात कही। 

बंधकों की रिहाई के लिए काम जारी- जो बाइडेन 

जो बाइडेन ने कहा है कि मैं स्पष्ट कर दूं गाजा में जो हो रहा है वह नरसंहार नहीं है। हम इसे खारिज करते हैं। हम इजरायल की सुरक्षा के ख़िलाफ़ खतरों में हमेशा उसके साथ खड़े रहेंगे। बाइडेन ने ये भी बताया कि  उनका प्रशासन 7 अक्टूबर को हमास द्वारा बंधक बनाए गए शेष लोगों की रिहाई के लिए बातचीत करने के लिए काम कर रहा है। 

हमास के कसाईयों को बाहर निकालेंगे- बाइडेन

जो बाइडेन ने हमास नेता याह्या सिनवार का जिक्र करते हुए कहा कि हम सिनवार और हमास के बाकी कसाईयों को बाहर निकालने के लिए इजरायल के साथ खड़े हैं। हम चाहते हैं कि हमास हार जाए। बाइडने ने अमेरिका के कॉलेज परिसरों और अन्य जगहों पर यहूदी विरोधी घटनाओं की भी आलोचना की और कहा कि अमेरिका में किसी भी जगह पर यहूदी विरोधी भावना या यहूदियों या किसी और के खिलाफ किसी भी तरह के नफरत भरे भाषण के लिए कोई जगह नहीं है।

ये भी पढ़ेंइब्राहिम रईसी: हमेशा विवादों में रहे पर कभी झुके नहीं, बुर्का विरोधी आंदोलन का मजबूती से सामना किया, पढ़ें ईरानी राष्ट्रपति की कहानी

हैरतअंगेज: वैज्ञानिकों ने खोजा अजीबोगरीब जीव, बना लेता है खुद का क्लोन, जानें कैसा दिखता है

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement