Tuesday, June 18, 2024
Advertisement

MS Dhoni को क्या हुआ, इलाज के लिए जाएंगे लंदन! IPL 2024 से बाहर होते ही सामने आई ये बड़ी खबर

MS Dhoni: चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अगले सीजन में खेलेंगे या नहीं ये अभी तक साफ नहीं हुआ है। इस सब के बीच उनकी चोट पर एक बड़ा अपडेट सामने आया है।

Written By: Mohid Khan
Updated on: May 21, 2024 11:00 IST
MS Dhoni- India TV Hindi
Image Source : PTI MS Dhoni को क्या हुआ, इलाज के लिए जाएंगे लंदन!

MS Dhoni Injury Update: चेन्नई सुपर किंग्स इंडियन प्रीमियर लीग 2024 की प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है। ये सिर्फ तीसरा मौका है जब सीएसके की टीम प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकी है। इस हार के बाद 42 साल के एमएस धोनी के संन्यास को लेकर कयास लगाए जाने लगे है। माना जा रहा है कि ये आईपीएल में एमएस धोनी का आखिरी सीजन था। लेकिन इस सब के बीच सीएसके टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। 

एमएस धोनी को लेकर बड़ी खबर 

एमएस धोनी आईपीएल 2024 के दौरान चोट से जूझते नजर आए थे। लेकिन इसके बावजूद उन्होंने सारे मैच खेल थे। धोनी इस सीजन में मसल टियर से परेशान थे। ऐसे में धोनी अगले सीजन में खेलेंगे या नहीं इसपर  ताजा घटनाक्रम के बारे में जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने बड़ी जानकारी दी है। इस सूत्र ने आईएएनएस को बताया है कि धोनी अपनी मांसपेशियों की चोट के इलाज के लिए लंदन जा सकते हैं, जहां उनकी सर्जरी हुई थी। लंदन में इलाज कराने के बाद ही धोनी अपने संन्यास के बारे में फैसला लेंगे। 

एमएस धोनी संन्यास पर जल्द लेंगे बड़ा फैसला

सीएसके सूत्र ने कहा है कि धोनी अपनी भविष्य की रणनीति पर फैसला ठीक होने के बाद लेंगे। वह पूरी तरह से फिट नहीं हैं लेकिन खेलना जारी रखना चाहते हैं। उन्हें ठीक होने में पांच से छह महीने लगेंगे। बता दें, बीसीसीआई रिटेंशन के लिए एक पॉलिसी जल्द ही जारी कर सकती है। ऐसे में धोनी और फ्रेंचाइजी को रिटेंशन लिस्ट का ऐलान करने से पहले कोई निर्णय लेना होगा। हालांकि इस पॉलिसी के सामने आने में अभी कुछ समय है। माना जा रहा है कि धोनी के पास नवंबर तक का समय हो सकता है।

आरसीबी से हारकर सीजन से बाहर हुई CSK 

सीएसके ने अपना आखिरी लीग स्टेज मैच आरसीबी के खिलाफ खेला था। ये मैच दोनों टीमों के लिए करो या मरो जैसा था। जिसमें सीएसके को हार का सामना करना पड़ा था। आरसीबी की टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर्स में 218 रनों का स्कोर बनाया था। इसके बाद उन्हें प्लेऑफ में अपनी जगह को पक्का करने के लिए सीएसके को 201 रनों के स्कोर से पहले रोकना था जिसमें वह कामयाब रहे। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम इस मैच में 219 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए 20 ओवर्स में 191 रनों का स्कोर ही बनाने में कामयाब हो सकी जिसके साथ जहां उसे 27 रनों से मैच में हार का सामना करना पड़ा था। 

(INPUT- IANS)

ये भी पढ़ें

KKR या SRH, IPL प्लेऑफ में किसने जीते हैं सबसे ज्यादा मैच, देखें ये चौंकाने वाले आंकड़े

IPL का 10 साल पुराना रिकॉर्ड दोहराने पर ही RCB बनेगी चैंपियन, लीग के इतिहास में सिर्फ KKR ही कर सकी है ऐसा 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement