A
Hindi News जम्मू और कश्मीर सरकार ने लगाया जम्मू-कश्मीर के 2 मुस्लिम संगठनों पर बैन, गृह मंत्री अमित शाह ने दी जानकारी

सरकार ने लगाया जम्मू-कश्मीर के 2 मुस्लिम संगठनों पर बैन, गृह मंत्री अमित शाह ने दी जानकारी

अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार आतंकवाद को जड़ से उखाड़ फेंकने के लिए प्रतिबद्ध है और गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल किसी भी व्यक्ति को गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

amit shah- India TV Hindi Image Source : PTI अमित शाह

सरकार ने मुस्लिम कॉन्फ्रेंस जम्मू-कश्मीर (सुमजी गुट) और मुस्लिम कॉन्फ्रेंस जम्मू-कश्मीर (भट गुट) को प्रतिबंधित संगठन घोषित कर दिया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को यह जानकारी दी। शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार आतंकवाद को जड़ से उखाड़ फेंकने के लिए प्रतिबद्ध है और गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल किसी भी व्यक्ति को गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

अमित शाह ने सोशल मीडिया पर किया पोस्ट

केंद्रीय गृह मंत्री ने 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘आतंकवादी नेटवर्क पर कड़ा प्रहार जारी रखते हुए केंद्र सरकार ने मुस्लिम कॉन्फ्रेंस जम्मू-कश्मीर (सुमजी गुट) और मुस्लिम कॉन्फ्रेंस जम्मू-कश्मीर (भट गुट) को गैर-कानूनी संगठन घोषित कर दिया है। ये संगठन देश की संप्रभुता और अखंडता के खिलाफ गतिविधियों में शामिल रहे हैं।’’

जमात-ए-इस्लामी पर 5 साल के लिए बैन बढ़ाया

इससे पहले, केंद्र सरकार ने राष्ट्र की सुरक्षा, अखंडता और संप्रभुता के खिलाफ गतिविधियों को जारी रखने को लेकर मंगलवार को जमात-ए-इस्लामी (जम्मू कश्मीर) पर प्रतिबंध 5 साल के लिए बढ़ा दिया था। (भाषा)

यह भी पढ़ें-