A
Hindi News जम्मू और कश्मीर जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में पुलिस ने 'जादुई पत्थर' बेचने वालों और खरीदारों को पकड़ा

जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में पुलिस ने 'जादुई पत्थर' बेचने वालों और खरीदारों को पकड़ा

पुलिस ने दो समूहों के 12 लोगों को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया, जब एक समूह 'भाग्य बदलने' का दावा करने वाला 'जादुई पत्थर' बेच रहा था और दूसरा समूह नकली नोटों से इसे खरीद रहा था।

jammu kashmir police- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO जम्मू कश्मीर पुलिस

जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले में एक-दूसरे को धोखा देने की कोशिश कर रहे धोखेबाजों के दो समूहों को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया। दरअसल, गांदरबल जिले में पुलिस ने एक-दूसरे को धोखा देने की योजना बना रहे ठगों के दो समूहों के 12 लोगों को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया, जब एक समूह 'भाग्य बदलने' का दावा करने वाला 'जादुई पत्थर' बेच रहा था और दूसरा समूह नकली नोटों से इसे खरीद रहा था।

नकली नोटों से खरीद रहे थे जादुई पत्थर

SSP (गांदरबल) संदीप गुप्ता ने कहा, ''गांदरबल जिले के कंगन इलाके में 'जादुई पत्थर' बेचते समय और नकली नोटों के साथ इसे खरीदते समय कम से कम 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया।'' पुलिस स्टेशन कंगन को विश्वसनीय सूत्रों के माध्यम से एक सूचना मिली थी कि डंपिंग पार्क के पीछे किजपारा में कुछ लोग संदिग्ध तरीके से घूम रहे हैं। जिसके बाद एक स्पेशल पुलिस टीम ने मौके पर छापा मारा और संदिग्ध परिस्थितियों में घूम रहे 12 लोगों को पकड़ा।

पकड़े गए लोगों में एक पुलिसकर्मी भी शामिल

गिरफ्तार लोगों में एक पुलिसकर्मी भी शामिल है, जिसकी पहचान रियाज़ अहमद मीर के रूप में की गई है। पकड़े गए व्यक्तियों की तलाशी के दौरान उनके कब्जे से 50,000 रुपये के 30 बंडल, जिसमें चिल्ड्रन बैंक के कुल 15,00,000 रुपये के नकली नोट और कुल 56,600 रुपये (भारतीय मुद्रा) की नकदी बरामद हुई। इसके अलावा अपराध को अंजाम देने में आरोपियों द्वारा इस्तेमाल किए गए पांच वाहनों को भी मौके पर जब्त कर लिया गया। (इनपुट- IANS)

यह भी पढ़ें-