A
Hindi News जम्मू और कश्मीर पुंछ में हेडमास्टर गिरफ्तार, आतंकियों के लिए कर रहा था काम, घर से विदेशी ग्रेनेड-पिस्तौल बरामद

पुंछ में हेडमास्टर गिरफ्तार, आतंकियों के लिए कर रहा था काम, घर से विदेशी ग्रेनेड-पिस्तौल बरामद

आगामी लोकसभा चुनाव से पहले पुंछ में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने एक हेडमास्टर को उसके घर से विदेशी ग्रेनेड और पिस्तौल के साथ गिरफ्तार किया है, जो आतंकवादियों के लिए काम कर रहा था।

पुंछ में आतंकियों के लिए काम कर रहा हेडमास्टर गिरफ्तार- India TV Hindi Image Source : ANI पुंछ में आतंकियों के लिए काम कर रहा हेडमास्टर गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिला में एक स्कूल हेडमास्टर के घर से दो चीनी ग्रेनेड और एक पाकिस्तानी पिस्तौल बरामद हुआ है। कमरुद्दीन नाम के स्कूल हेडमास्टर ओजीडब्ल्यू के तौर पर आतंकवादियों के लिए काम कर रहा था। हेडमास्टर को उसके घर से विदेशी निर्मित पिस्तौल और ग्रेनेड के साथ पकड़ा गया है। 

पुलिस के मुताबिक, सेना की 6 सेक्टर की 39 आरआर, रोमियो फोर्स, जम्मू-कश्मीर पुलिस और एसओजी पुंछ की ओर से हरि बुद्धा में शुरू किए गए एक संयुक्त अभियान में कमरुद्दीन नामक एक पंजीकृत ओवर-ग्राउंड वर्कर (ओजीडब्ल्यू) जो स्कूल में हेडमास्टर है, को उसके घर से विदेशी निर्मित पिस्तौल और ग्रेनेड के साथ पकड़ा गया। बरामद की गई खेप का इस्तेमाल पुंछ क्षेत्र में आगामी चुनाव में खलल डालने के लिए किए जाने का शक है। तलाशी अभी भी जारी है। ओजीडब्ल्यू से दो चीनी ग्रेनेड और एक पाकिस्तान निर्मित पिस्तौल बरामद की गई।

हेडमास्टर पर थी पुलिस की नजर

पुलिस को पहले से ही मास्टर पर आतंकियों का साथ देने का शक था, लेकिन कोई सबूत नहीं मिल रहा था, इसलिए लंबे वक्त से इस पर नजर रखी जा रही थी। करीब दो महीने से पुलिस इसकी हर एक्टिविटी पर नजर रख रही थी। पुलिस को शक है कि राजौरी-पुंछ में पिछले कई आतंकी घटनाओं में मास्टर का हाथ हो सकता है।

घर के आसपास की तलाशी जारी

डीआईजी रजौरी-पुंछ रेंज तजिंदर सिंह ने कहा कि चुनावी माहौल को खराब करने की साजिश थी। हेडमास्टर पर किसी को शक न हो, इसलिए आतंकी संगठन ने उसकी मदद की। उन्होंने बताया कि आरोपी शिक्षक कमरुद्दीन से पूछताछ जारी है और उसके घर के आस-पास भी तलाशी ली जा रही है। (रिपोर्ट- राही कपूर)

ये भी पढ़ें-