A
Hindi News लाइफस्टाइल डेटिंग ऐसे पुरुषों को जल्द ही दिल दे बैठती हैं महिलाएं

ऐसे पुरुषों को जल्द ही दिल दे बैठती हैं महिलाएं

एक अध्य्यन किया गया जिसमें ये बात सामने आई कि महिलाओं को प्रभावशाली व्यक्ति जल्द ही अपनी ओर आकर्षित कर लेते है।

women attract a dominate men- India TV Hindi women attract a dominate men

लाइफस्टाइल: हर महिला को अपनी-अपनी पसंद का पार्टनर चुनने का हक होता है। किसी को क्लिन शेव के लडके पसंद आते है तो किसी को दाढ़ी वाले। कई महिलाएं ऐसी होती है जिन्हें लम्बें लड़के या फिर हेल्दी लड़के जल्द पसंद आते है। तो कही पर चॉकलेटी लड़के हॉट माने जाते है।

ये भी पढ़े-

किस महिला को किस तरह का पुरुष आकर्षिक करें ये कहना मुश्किल है। लेकिन इस बारे मे एक अध्य्यन किया गया जिसमें ये बात सामने आई कि महिलाओं को प्रभावशाली व्यक्ति जल्द ही अपनी ओर आकर्षित कर लेते है।

आमतौर पर पुरुषों के व्यक्तित्व को चुनना कोई आम बात नहीं है। इस शोध के जरिए ये बात सामने आई कि महिलाओं को ऐसे पुरुष ज्यादा आकर्षित करते है। जिसकी समाज में अपना ही सम्मान हो, एक नेता की तरह हो। ऐसे पुरुषो को वो महिलाएं ज्यादा आकर्षित होती है जो कि अधिक विनम्र और संवेदनशील होती हैं।

द जर्नल ह्यूमन नेचर में यह रिपोर्ट पब्लिश की गई है। रिसचर्स ने 262 सिंगल एशियाई अमेरिकन लोगों पर एक एक्‍सपेरिमेंट किया जिसके बाद यह बात सामने निकलकर आई है।

एक डेटिंग ऐप द्वारा किये गए इस एक्‍सपेरिमेंट में इन लोगों को विपरीत सेक्स के लोगों से कुछ मिनट बात करने का मौका दिया गया और उसके बाद उनसे पूछा गया कि क्या वह उस इंसान को दोबारा डेट करना चाहेंगे? ऐसे में जब लोगों ने दूसरी बार जिन व्‍यक्‍तियों के साथ डेटिंग पर जाने की बात रखी उन्‍हें अलग चुना गया।

अगली स्लाइड में पढ़े और

Latest Lifestyle News