A
Hindi News लाइफस्टाइल डेटिंग जानिए, वैलेंटाइन वीक में कौन-कौन से डे होते हैं?

जानिए, वैलेंटाइन वीक में कौन-कौन से डे होते हैं?

नई दिल्ली: हर साल 14 फरवरी को पूरी दुनिया में लोग अपने चाहने वाले को गिफ्ट और फूल देते हैं यह सब कुछ संत वैलेनटाइन के नाम पर किया जाता है। हम सब हर साल

rose day- India TV Hindi rose day

नई दिल्ली: हर साल 14 फरवरी को पूरी दुनिया में लोग अपने चाहने वाले को गिफ्ट और फूल देते हैं यह सब कुछ संत वैलेनटाइन के नाम पर किया जाता है। हम सब हर साल इन दिन को बहुत ही धूम-धाम और विशेष तैयारियों के साथ मनाते है यह दिन सभी प्यार करने वालों के लिए खुशी का दिन होता है इस दिन को हर कोई इस तरीके से मनाता है ताकि उसके पार्टनर को स्पेशल फील हो। लेकिन वेलेंटाइन डे से पहले भी बहुत से दिन ऐसे होते है जिसमें कुछ ना कुछ खास होता है और सभी प्रेमी जोड़ें इस हफ्ते का बेसब्री से इंतजार करते हैं। आपको तो पता ही होगा कि वेलेंटाइन डे के हफ्ते पहले ही रोज डे, प्रपोज डे और ना जाने कौन-कौन से डे शुरु हो जाते हैं। जैसे लोग वेलेंटाइन डे को सेलिब्रेट करते है उसी तरह से बाकि दिनों को भी करते हैं तो आपको पता होना चाहिए कि इस वेलेंटाइन वीक में कौन से दिन किस डे को सेलिब्रेट करते हैं।

7 फरवरी (रोज़ डे): 7 फरवरी से वेलेंटाइन वीक शुरू होता है और इस हफ्ते का पहला दिन रोज डे से शुरू होता है। इस दिन आप जिसे पसंद करते हैं उन्हें गुलाब दे सकते हैं।

अगली स्लाइड में पढ़ें वेलेंटाइन वीक के बारे में

Latest Lifestyle News