A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य दीवाली में पाना है ग्लोइंग फेस, तो अपनाएं ये टिप्स

दीवाली में पाना है ग्लोइंग फेस, तो अपनाएं ये टिप्स

आप चाहें जितना भी अच्छी ड्रेस पहने लेकिन वह लुक नहीं आता है जो कि आपकी चाहती है। चेहरे का ग्लो बिल्कुल गायब सा हो जाता है। अगर आपकी भी दीवाली में एक अलग सा ग्लो पाना चाहती है, तो अपनाएं ये टिप्स...

skin- India TV Hindi skin

नई दिल्ली: दिवाली के मौके पर हर लड़की आकर्षक और खूबसूरत दिखना चाहती है। जिसके लिए वह घंटो पार्लर में बीताती है। इस सीजन में इतना ज्यादा काम हो जाता है कि चेहरे से फ्रेशनेस गायब सी हो जाती है। जिससे निजात पाना आपके लिए मुमकिन नहीं हो पाता है। जिसके कारण आप चाहें जितना भी अच्छी ड्रेस पहने लेकिन वह लुक नहीं आता है जो कि आपकी चाहती है। चेहरे का ग्लो बिल्कुल गायब सा हो जाता है। अगर आपकी भी दीवाली में एक अलग सा ग्लो पाना चाहती है, तो अपनाएं ये टिप्स

ये भी पढ़े-

संतुलित आहार और चेहरे को रोजाना दो बार अच्छी तरह से धुल कर आप चमकदार चेहरा पा सकती हैं।

  • हमेशा ताजी सब्जियों और फलों का सेवन करें। यह आपके शरीर को आवश्यक विटामिन व पोषक तत्वों की आपूर्ति करता है। पौष्टिक आहार स्वास्थय को सामान्य रखने के साथ ही चेहरे पर चमक भी लाता है।
  • सोने से पहले मेकअप हटाकर चेहरे को अच्छी तरह से साफ करके मॉइस्चराइजर लगाना नहीं भूलें। मेकअप नहीं हटाने से मुहांसा होने और चेहरे को नुकसान पहुंचने की संभावना रहती है।
  • रोजाना कम से कम दो बार चेहरे पर जमी गंदगी को हटाने के लिए सौम्य फोमिंग फेस वॉश से चेहरा धुलें। अगर आपके लिए हमेशा अपने साथ फेशवॉश रखना संभव नहीं हैं तो फिर आप फेशियल वाइप्स से भी अपना चेहरा साफ कर सकती हैं।
  • ऑयली स्किन के लिए नियमित रूप से सफाई करना बेहद जरूरी है। चेहरे के दाग-धब्बों और अतिरिक्त तेल को हटाने के लिए दानेदार स्क्रब का इस्तेमाल करें। यह त्वचा को स्वस्थ व चमकदार रखता है और मुंहासा भी नहीं होता है।

अगली स्लाइड में पढ़े और टिप्स

Latest Lifestyle News