A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य चाहिए बेदाग खूबसूरती तो घर पर बनाए प्याज का पेस्ट और इस तरह करें चेहरे पर अप्लाई

चाहिए बेदाग खूबसूरती तो घर पर बनाए प्याज का पेस्ट और इस तरह करें चेहरे पर अप्लाई

खूबसूरत त्वचा के लिए हम क्या करते हैं शायद कुछ नहीं लेकिन अगर हम आपको ऐसी टिप्स दें तो आप क्या करेंगे जिसके बाद आपको ऐसा लगेगा जैसे आपने फेशियल करवाया हो। तो चलिए आज आपको बताते हैं कैसे आप प्याज का इस्तेमाल आराम से घर में कर के ग्लोइंग स्किन पा सकते हैं।

<p>skin care tips</p>- India TV Hindi skin care tips

नई दिल्ली: खूबसूरत त्वचा के लिए हम क्या करते हैं शायद कुछ नहीं लेकिन अगर हम आपको ऐसी टिप्स दें तो आप क्या करेंगे जिसके बाद आपको ऐसा लगेगा जैसे आपने फेशियल करवाया हो। तो चलिए आज आपको बताते हैं कैसे आप प्याज का इस्तेमाल आराम से घर में कर के ग्लोइंग स्किन पा सकते हैं।

बेदाग खूबसूरती पाने के लिए अक्सर महिलाएं पार्लर या स्पा सेंटर में जाती हैं। यहां जाकर आप अपनी ब्यूटी केयर तो कर सकते हैं लेकिन यह ट्रीटमेंट काफी महंगे पड़ते है जिसे लेना हर किसी के बस की बात नहीं और तो और कई बार यह ब्यूटी ट्रीटमेंट्स साइड इफेक्ट्स भी देते हैं। बजाए इसके अगर आप कुछ घरेलू टिप्स अपनाती हैं तो आपको ज्यादा फर्क भी दिखेंगा और पैसे की भी बचत होगी।

अगर आप हर महीने फेशियल पर हजारों रूपए खर्च कर रही हैं तो आज हम प्याज का एक ऐसा टिप्स बताएंगे जिसके लिए आपको फेशियल करवाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। 

स्किन के लिए प्याज ही क्यों ?

प्याज में विटामिन्स, एंटी-ऑक्सीडेंट के अलावा इसमें एंटीसेप्ट‍िक, एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण  भरपूर होते हैं जो स्किन को पिंपल्स, सूरज की यूवीकिरणों से बचाने में सक्षम होते हैं। 

कैसे करें अप्लाई ?
प्याज का रस निकाले और इसे चेहरे पर लगाएं और हल्के हाथों से मसाज करें। 15- 20 मिनट बाद मुंह को ठंडे पानी से धो लें। ऐसा कुछ दिन करें, स्किन साफ और ग्लोइंग होती जाएगी।

Latest Lifestyle News