A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य सिर्फ 7 दिन और पाएं गर्दन की झुर्रियों से निजात

सिर्फ 7 दिन और पाएं गर्दन की झुर्रियों से निजात

सुडौल व तने हुए कंधे और सुराहीदार गर्दन चेहरे को और भी आकर्षक बना देते हैं। लेकिन अगर गर्दन में झुर्रियां पड़ने लगें तो सुंदरता फीकी पड़ने लगती है। गर्दन पर उम्र का प्रभाव भी जल्दी पड़ता है। जानिए कैसे पाएं इस समस्या से निजात..

wrinkles- India TV Hindi wrinkles

हेल्थ डेस्क: अधिकतर समय के साथ-साथ सुंदरता भी कम होती जाती है। अगर समय से पहले आप बूढ़े लगने लगते है, तो आप इसके लिए न जाने कितने उपाय अपनाते है। इसी तरह गर्दन की बात करें, तो सुराहदार सुदर सी गर्दन किसे पसंद नहीं होती है।

सुडौल व तने हुए कंधे और सुराहीदार गर्दन चेहरे को और भी आकर्षक बना देते हैं। लेकिन अगर गर्दन में झुर्रियां पड़ने लगें तो सुंदरता फीकी पड़ने लगती है। गर्दन पर उम्र का प्रभाव भी जल्दी पड़ता है। चेहरे की तरह गर्दन भी धूल, मिट्टी व धुएं की चपेट में आती है। इससे गर्दन पर झुर्रियां पड़ने लगती हैं और इसकी स्किन कांतिहीन हो जाती है। गर्दन झुर्रियां डीहाइड्रेशन की वजह से होती है।

ज्यादातर यह समयस्या बढ़ती उम्र में होती लोगों में होती है लेकिन कुछ लोग कम उम्र में इस समस्या से परेशान हो जाते है। झुर्रियां पड़ने पर त्वचा उम्र दराज सी दिखने लगती है। ऐसे में हम ऐसे प्रोडक्ट इस्तेमाल करते है। जिससे कि इस समस्या से निजात मिल जाएं। लेकिन कई बार ऐसा नहीं होता है कि इससे निजात मिलने के बजाय साइड इफेक्ट हो जाता है। जानिए ऐसे कुछ ऑयल के बारें में जिससे आप आसीन से गर्दन में पड़ रही झुर्रियों से निजात पा सकते है।

कैस्‍टर ऑयल
कैस्‍टर ऑयल में भरपूर मात्रा में पोषक तत्व होते है। जो कि स्किन को हाइड्रेट करके उसे सॉफ्ट बनाता है। इस तेल की मालिश करने से आपके झुर्रियां खत्म हो जाएगी।

पैट्रोलियम जैली
इस जैली में रुखापन निकालने के तत्व होते है। इसे लगाने से आपको लाभ मिलेगा।

ये भी पढ़ें:

अगली स्लाइड में पढ़े और उपायों के बारें में

Latest Lifestyle News