A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य बढ़ती उम्र के साथ जवां दिखने के लिए अपनाए ये 5 तरीके, शीशे की तरह चमकेगा चेहरा

बढ़ती उम्र के साथ जवां दिखने के लिए अपनाए ये 5 तरीके, शीशे की तरह चमकेगा चेहरा

कई बार लोग उम्र न होने के बाद भी उम्रदराज दिखने लगते हैं। अगर आप बढ़ती उम्र के साथ अपने आप को जवां रखना चाहते हैं तो ये तरीके जरूर ट्रॉई करें।

Face Cleaning - India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/DOGA_I_GUZELLIK Face Cleaning -  चेहरे की क्लीनिंग

उम्र चाहे कोई भी हो लेकिन हर किसी की दिली इच्छा यही होती है कि उसकी त्वचा शीशे जैसी चमकती रहे। आजकल की भागदौड़ भरी जिदंगी में धूल और सूर्य की किरणों की वजह से चेहरे की चमक धीरे-धीरे जाने लगती है। जिसकी वजह से लोग उम्र से पहले ही उम्रदराज लगने लगते हैं। अगर आप भी इसी समस्या से जूझ रहे हैं तो आप इन पांच तरीकों को अपनाकर अपने आप को जवां रख सकते हैं। 

आईने सा चमकेगा आपका चेहरा, बस घर में यूं बनाकर लगाएं बेसन का फेसपैक

सनस्क्रीन लोशन
सनस्क्रीन लोशन का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए। ये चेहरे की त्वचा की सूर्य की हानिकारक किरणों से रक्षा करता है। सनस्क्रीन में एसपीएफ की मात्रा चेहरे को धूप से होने वाले दाग और धब्बों से बचाती है जिससे चेहरा जवां बना रहता है। 

फेस की क्लीनिंग करना
चेहरे की देखभाल करना बहुत जरूरी है। चेहरे की स्किन बहुत कोमल होती है जिस वजह से धूल और बाकी चीजें चेहरे की कोमलता नष्ट कर देती है। ऐसे में चेहरे की क्लीनिंग करना सबसे बढ़िया उपाय है। फेस की क्लीनिंग करने से चेहरे से धूल और तेल हट जाता है। 

रात को चेहरे पर लगाएं हल्दी से बनी हुई ये खास क्रीम, कुछ ही दिनों में मिलेगा गोरा-निखरा हुआ चेहरा

Image Source : Instagram/BEAUTE.MANSOURATIFace - चेहरा 

चेहरे पर लगाएं सीरम
सीरम का इस्तेमाल भी त्वचा के लिए बहुत अच्छा रहता है। इसके इस्तेमाल से चेहरे की मृत कोशिकाएं जवां हो जाती हैं। रात में सीरम का चेहरे पर इस्तेमाल करना ज्यादा अच्छा रहता है।

रोजाना लगाएं मॉइश्चराइजर
बढ़ती उम्र में जवां दिखने के लिए फेस को साफ करके उस पर मॉइश्चराइजर लगाएं। मॉइश्चराइजर लगाते वक्त इस बात का ध्यान रखें कि आपकी स्किन ऑयली है या फिर सामान्य। उसी के अनुसार मॉइश्चराइजर का चुनाव करें और चेहरे पर उसे जरूर लगाएं। 

आंखों के नीचे लगाएं आई क्रीम
आंखों के नीचे धब्बे होना आम समस्या है। अगर इन धब्बों के शुरू होते ही आपने ध्यान नहीं दिया तो ये आपकी आंखों के नीचे लगातार बढ़ते चले जाते हैं। इसलिए रात में सोते वक्त आई क्रीम का इस्तेमाल करें। 
 

Latest Lifestyle News