A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य गुलाब जल में है ऐसे गुण जो पिंपल को करें छूमंतर

गुलाब जल में है ऐसे गुण जो पिंपल को करें छूमंतर

पिंपल की समस्या से आपको गुलाब जल आसानी से छुटकारा मिल सकता है। यह आपकी स्किन को साफ करने के साथ-साथ यह एंटी-बैक्टीरियल गुण से संक्रमण भी दूर करता है। यह स्किन में मौजूद धूल को हटाकर आपकी स्किन को जवां कर देता है।

rose water- India TV Hindi rose water

नई दिल्ली: आज की भाग-दौड़ भरी जिंदगी में हम इतने व्यस्त हो जाते है कि खुद के लिए भी समय नही निकाल पाते है। हमारी जीवनशैली में पिंपल होना आम बात है। इसका मुख्य कारण है कि गंदगी से रोम छिद्रो का बंद हो जाना, अधिक तनाव, ऑयली स्किन, हार्मोंल असंतुलन या फिर शराब लेने के कारण भी पिंपल की समस्या हो सकती है।

ये भी पढ़े- डार्क सर्कल से है परेशान, तो अपनाएं ये घरेलू उपाय

इससे निजात पाने लिए हम न जाने कितने तरीके अपनाते है कि इनसे निजात पा जाए, लेकिन इससे हमें समस्या और बढ़ सकती है। इसलिए क्यों न कोई प्राकृतिक तरीका अपनाएं।

पिंपल की समस्या से आपको गुलाब जल आसानी से छुटकारा मिल सकता है। यह आपकी स्किन को साफ करने के साथ-साथ यह एंटी-बैक्टीरियल गुण से संक्रमण भी दूर करता है। यह स्किन में मौजूद धूल को हटाकर आपकी स्किन को जवां कर देता है। आप गुलाब जल का इस्तेमाल आप कॉटन बॉल में डालकर चेहरे में लगाकर करते है। इसके इस्तेमाल आप और तरह से भी कर सकते है। जानिए और इसके इस्तेमाल के जिससे कि आपको पिपंल से निजात मिल जाएगा।

अदरक और गुलाब जल

अदरक में ऐसे गुण पाए जाते है जो आपके हेल्थ के लिए काफी फायदेमंद है। इससे इस्तेमाल से की बडी बीमारियों से निजात मिल जाता है। मगर आपको यह बात जानकर हैरानी होगी कि इसका इस्तेमाल आप सौंदर्य के रूप में भी कर सकते है। इसके यूज से आप पिंपल से निजात पा सकते है, क्योंकि इसमें एंटी-बैक्टीरियल गुण पाए जाते है।

अगली स्लाइड में पढ़े और

Latest Lifestyle News