A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य ऑफिस की डेस्‍क को इस तरह करें डेकोरेट, कम करने में लगेगा मन

ऑफिस की डेस्‍क को इस तरह करें डेकोरेट, कम करने में लगेगा मन

अगर आप ऑफिस में 40 घंटे से ज्यादा रहते हैं तो आप जरूर कोशिश करते होंगे कि आपका ऑफिस डेस्क खूबसूरत और सुंदर दिखे। और अगर आप कोशिश नहीं करते हैं तो आज हम आपको कुछ खास टिप्स बताने जा रहे हैं जिससे आप अपनी ऑफिस डेस्क को खूबसूरत बना सकते हैं।

<p>ऑफिस की डेस्‍क को इस...- India TV Hindi ऑफिस की डेस्‍क को इस तरह करें डेकोरेट

नई दिल्ली: अगर आप ऑफिस में 40 घंटे से ज्यादा रहते हैं तो आप जरूर कोशिश करते होंगे कि आपका ऑफिस डेस्क खूबसूरत और सुंदर दिखे। और अगर आप कोशिश नहीं करते हैं तो आज हम आपको कुछ खास टिप्स बताने जा रहे हैं जिससे आप अपनी ऑफिस डेस्क को खूबसूरत बना सकते हैं। सबसे पहली चीज यह है कि अगर आप अपने आसपास के चीजों को साफ रखते हैं तो आपका मन काम में ज्यादा लगेगा। और साथ ही साथ आपकी प्रोडक्टिविटी भी बढ़ेगी। यह सिर्फ कहने वाली बात नहीं है कि आप इसे आजमा कर भी देख सकते हैं कि अगर आप साफ-सफाई के साथ रहते हैं तो आप पूरे दिन पॉजीटिव फिल रहते हैं और अंदर से आपको पॉजीटिव एर्नजी मिलती है। आप चाहते हैं आपकी  प्रोडक्टिविटी बढ़े तो आपको अपने आसपास की जगहों को साफ रखना शुरू करना चाहिए। साफ रखेंगे तो आपको पॉजीटिव वाइव आएंगे साथ ही आप आराम से डेकोरेसन की प्रोसेस शुरु कर सकते हैं।

ऑफिस की डेस्‍क को इस तरह करें डेकोरेट

जहां आप काम करते हैं वहां आप ग्रीनरी का इस्तेमाल कर सकते हैं। आप आसपास में कोई भी छोटे से पौधे लगा सकते हैं इससे आपका मूड खूशनूमा बना रहेगा। ऐसी कोई प्लांट न लगाएं जो बिना पानी के खराब हो जाता हो लेकिन ऐसा जरूर लगाए जिससे आप बिना पानी के भी आराम से बहुत दिनों तक आराम से रख सकते हैं।

डेस्क पर ज़ार का भी इस्तेमाल कर सकते हैं

डेस्क पर ज़ार का भी इस्तेमाल कर सकते हैं
आप अपने डेस्क पर ज़ार में पानी और वॉटर प्लांट डालकर भी रख सकते हैं।इसे आप पेंटिंग भी कर सकते हैं ताकि आपको लाइवली फिल होता रहे।

यादों को इस तरह रख सकते हैं संभाल कर

यादों को इस तरह रख सकते हैं संभाल कर
आप अपने डेस्क के आसपास अपनी फैमिली, दोस्त के फोटो को इस तरीके से संभाल कर रख सकते हैं। आप अपने डेस्क के आसपास आप जिससे प्यार करते हैं उनकी फोटो को संभाल कर रख सकते हैं।

ऑफिस की डेस्‍क को इस तरह करें डेकोरेट

वास्तु के हिसाब से डेस्क रखें
कोशिश करें अपने डेस्क और आसपास की चीजों को वास्तु के हिसाब से सजा कर रखें। ताकि आपको पॉजिटीव एनर्जी मिलती रहे।

Latest Lifestyle News