A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य सिर्फ 10 रुपए के इस घरेलू उपाय से कुछ दिनों में पाएं लंबे, घने और काले बाल

सिर्फ 10 रुपए के इस घरेलू उपाय से कुछ दिनों में पाएं लंबे, घने और काले बाल

हम आपके लिए एक ऐसा अमेजिन ऑयल लेकर आएं। जिसका रेग्लुलर तरीके से इस्तेमाल किया जाएं तो आपको लंबे घने बाल आसानी से मिल जाएंगे।

long hair- India TV Hindi long hair

नई दिल्ली: हर महिला की चाहत होती है कि उसके लंबे, काले बाल हो। जो उसकी खूबसूरती में और चार-चांद लगा दिया। आज के समय में भागदौड़ भरी लाइफ और प्रदूषण के कारण हमारे बाल काफी खराब हो जाते है। जिसके कारण दो मुहें बाल, ड्रैंडफ, रुखे बाल होने की समस्या हो जाती है।

इस समस्या से निजात पाने के लिए हम कई तरह के घरेलू उपाय अपनाते है। जिससे कि आपके लंबे बाल हो जाएं। इसलिए हम आपके लिए एक ऐसा अमेजिन ऑयल लेकर आएं। जिसका रेग्लुलर तरीके से इस्तेमाल किया जाएं तो आपको लंबे घने बाल आसानी से मिल जाएंगे।

इस ऑयल को बस अपने बालों की जडों में इस तेल से मसाज करें और पाएं दोगुनी तेजी से बढ़ते काले बाल। जानिए कैसे इस ऑयल को बनाएं और कैसे करें इस्तेमाल।

इसके अलावा अपनी लाइफ स्टाइल में थोड़ा बदलाव करें। कम से कम 8 घंटे की नींद लें, स्ट्रेस से बचने की कोशिश करेंष इसके साथ ही प्रोटीन सब्जियां और अधिक पानी पिएं।

सामग्री

  • नारियल तेल
  • कैस्ट्रॉल ऑयल
  • मेथी के दाने
  • अदरक

ऐसे करें यूज
सबसे पहले एक पैन में नारियल के तेल को गर्म करें। जब ये गर्म हो जाएं तो इसमें मेथी के दाने और अदरक डाल दें। कम से कम 5-10 मिनट उबालें। इसके बाद इसे ठंडा होने दें।

देखें वीडियो आगे क्या करना है....

Latest Lifestyle News