A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य 15 दिन में चहते हैं गोरा और ग्लोइंग स्किन तो ये ब्यूटी टिप्स फॉलो करना न भूलें

15 दिन में चहते हैं गोरा और ग्लोइंग स्किन तो ये ब्यूटी टिप्स फॉलो करना न भूलें

ग्लोइंग और सोफ्ट स्किन के लिए कुछ इस तरह रखें ख्याल।

ग्लोइंग स्किन- India TV Hindi ग्लोइंग स्किन

नई दिल्ली: ग्लोइंग और सोफ्ट स्किन कौन नहीं पाना चाहता लेकिन आपके इसके लिए करते क्या है? अब आप बोलेंगे टाइम कहा होता है जो आप अपना और अपनी स्किन का ख्याल रखें। अब आपको इसके लिए बिल्कुल परेशान होने की जरूरत नहीं क्योंकि रातों रात आप ग्लोइंग स्किन पा सकते हैं। हम आपको आज ऐसे नुस्खे बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से आप 15 से 30 दिन में ऐसी ग्लोइंग स्किन पाएंगे जिसकी उम्मीद भी आपने नहीं की होगी।

इस नुस्खे को यूज करने के लिए आपको सिर्फ 2 चीजों की जरूरत होगी जो आपके घर में आसानी से मिल जाएगी। ये दो चीज हैं दूध और चिरौंजी। दूध तो आराम से आपको घर में मिल जाएगा और चिरौंजी 5 रुपये में किसी भी किराने की दुकान पर आसानी से मिल जाएगी।

इसका इस्तेमाल कैसे करें:
सबसे पहले रात में एक कटोरी में थोड़ा दूध लें और उसमें 12 से 15 चिरौंजी को भिगोकर रख दें। सुबह उठकर उस चिरौंजी को दूध में ही पीसकर पेस्ट बना लें। इसे चेहरे, गर्दन और हाथों पर लगाएं। और 15 मिनट तक लगा रहने दें। जब ये अच्छे से सुख जाए तो इसे अच्छे से ठंडा पानी से धो लें।

चिरौंजी क्या है और इसके क्या फायदें हैं:
चिरौंजी एक ऐसा मेवा हैं जिसे मिठाइयों और पकवानों का स्वाद बढ़ाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। चिरौंजी में प्रोटीन, फाइबर के अलावा विटामिन सी, बी1, बी2 और नियासिन पर्याप्त मात्रा में पाए जाते हैं। इसके अलावा इसमें कैल्शियन, आयरन और फॉस्फोरस जैसे मिनरल्स भी होते हैं।​

ये भी पढ़ें:

पूरी खबर के लिए स्लाइड पर क्लिक करें

Latest Lifestyle News