A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य मां दुर्गा से बताएं सफलता पाने के लिए ये नियम

मां दुर्गा से बताएं सफलता पाने के लिए ये नियम

नई दिल्ली: हम अपनी लाइफ में सफलता पाने के लिए क्या नही करते है। कड़ी मेहनत करते है जिससे कि अपने लक्ष्य को पा सकें। सफलता पानें के लिए हम वो सभी काम करते है।

नवरात्र स्पेशल: सफलता...- India TV Hindi नवरात्र स्पेशल: सफलता पानें के लिए अपनाएं ये नियम

नई दिल्ली: हम अपनी लाइफ में सफलता पाने के लिए क्या नही करते है। कड़ी मेहनत करते है जिससे कि अपने लक्ष्य को पा सकें। सफलता पानें के लिए हम वो सभी काम करते है। सपलता एक ऐसी चीज है कि एक आप इसांन को उन्नति के ऐसे रास्तें में ले जाकर खड़ा कर देता है कि जिसकी हमने कभी कल्पना भी नही की हो। कोई-कोई व्यक्ति सफलता पाने के लिए शार्टकट रास्तों का भी इस्तेमाल करता है, लेकिन वह उस सफलता में ज्यादा देर तक नही रुक पाता है।

ये भी पढ़े-  मां दुर्गा का एक ऐसा मंदिर जहां पर नही है कोई भी मूर्ति
सफलता पाने के लिए हमें क्या करना चहिए और क्या नही करना चाहिए। इसके बारें में अच्छी तरह से जानकारी हमारें कई ग्रंथों और शास्त्रों में पाया जाता है। इन बातों को समझ कर, उनका पालन करने पर जीवन को सुखद बनाया जा सकता है।

श्रीमद्देवीभागवत महापुराण में मां दुर्गा ने ऐसे ही कुछ नियमों के बारें में बताया है। जिनका पालन कर आप अपने जीवन में सफलता की सिढियां चढ़ते चले जाएगें। जानिए श्रीमद्देवीभागवत पुराण के अनुसार ऐसे नियम जिसे आपको अपने जीवन में धारण करना चाहिए।

श्रीमद्देवीभागवत महापुराण मां दुर्गा ने इस श्लोक से जीवन में सफलता पाने के नियम बताए जो इस तरह है जिन्हें अपनानें से हो जाएगे हर कष्ट दूर-
तपः सन्तोष आस्तिक्यं दानं देवस्य पूजनम्।
सिद्धान्तश्रवणं चैव ह्रीर्मतिश्च जपो हुतम्।।

इस श्लोक का मलब है कि जीवन में सपलता पाने के लिए हमे तप, संतोष, आस्तिकता, दान, देवपूजन, शास्त्रसिद्धांतों का श्रवण, लज्जा, सद्बुद्धि, जप और हवन करना चाहिए। जानिए इनके बारें में विस्तार से।

ये भी पढ़े- जो शेर मां दुर्गा को अपना भोजन बनाने को आया, वह कैसे बना मां की सवारी

अगली स्लाइड में पढ़े इसके बारें में पूरी जानकारी

Latest Lifestyle News