A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य PHOTOS: मानुषी छिल्लर के 'मिस कैंपस प्रिंसेज' से लेकर 'मिस वर्ल्ड' बनने तक की पूरी कहानी

PHOTOS: मानुषी छिल्लर के 'मिस कैंपस प्रिंसेज' से लेकर 'मिस वर्ल्ड' बनने तक की पूरी कहानी

मानुषी छिल्लर के मेडिकल कॉलेज से लेकर मिस वर्ल्ड बनने तक की पूरी कहानी।

मानुषी छिल्लर- India TV Hindi मानुषी छिल्लर

नई दिल्ली: '2017 मिस वर्ल्ड' का खिताब अपने नाम करने वाली मानुषी छिल्लर मिस वर्ल्ड बनने से पहले मेडिकल कॉलेज में पढ़ाई कर रही थी। जब वह कॉलेज में थी तभी वह 'मिस कैंपस प्रिंसेज' का खिताब अपने नाम किया था। उसके बाद इसी साल अप्रैल में वह मिस हरियाणा बनी थी और फिर जून में वह 'फेमिना मिस इंडिया' का खिताब अपने नाम किया था।

हरियाणा के सोनीपत जिले में स्थित लड़कियों के मेडिकल कॉलेज में मेडिसिन की पढ़ाई कर रही मिस वर्ल्ड 2017 का खिताब जीतने वाली मानुषी छिल्लर के लिए बीता एक वर्ष पुरस्कारों से भरा रहा है। चीन के समुद्र तट पर स्थित सान्या शहर में शनिवार की शाम को 21 वर्षीय मानुषी छिल्लर को मिस वर्ल्ड 2017 के खिताब से नवाजा गया।

मानुषी का परिवार हरियाणा से ताल्लुक रखता है और फिलहाल दिल्ली में रहता है। वह सोनीपत के खानपुर कलान गांव में स्थित भगत फूल सिंह गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज फॉर वुमन से एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहीं हैं। एक प्रतिभाशाली कवि, चित्रकार और कुचीपुड़ी नर्तकी मानुषी एक कार्डीएक सर्जन बनना चाहती हैं और महिलाओं के बीच मासिक धर्म की स्वच्छता की एक परियोजना से जुड़ी हुईं हैं।

पिछले एक वर्ष के अंदर मानुषी ने कई पुरस्कार जीते हैं। पिछले वर्ष दिसंबर में उन्होंने मेडिकल कॉलेज में 'मिस कैंपस प्रिंसेज' का खिताब अपने नाम किया। उन्होंने इस वर्ष अप्रैल में 'मिस हरियाणा' और जून में फेमिना मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया।

ये भी पढ़ें:

आगे की स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर

Latest Lifestyle News