A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य सिर्फ 6 रात सोने से पहले में लगाएं ये चीज और पाएं काली-घनी आईब्रो

सिर्फ 6 रात सोने से पहले में लगाएं ये चीज और पाएं काली-घनी आईब्रो

अपनी आईब्रो को एक अच्छी शेप एंड साइज देने के लिए महिलाएं अक्सर थ्रेडिंग करवाती हैं। आइए जानते हैं उन घरेलू उपायों के बारे में जिसे अपनाकर आप घनी आईब्रो पा सकती हैं।

eyebrow- India TV Hindi eyebrow

नई दिल्ली: हमारा चेहरा हमारा आईना होता हैं और इसकी सुंदरता लोगों को आकर्षित करती हैं। मुंह से कुछ न बोल कर भी हमारा चेहरा बहुत कुछ बोल जाता हैं। हमारे चेहरे की सुंदरता हमारी आंखों पर निर्भर करती हैं और हमारी आंखों की सुंदरता आईब्रो पर।

लंबी और घनी आईब्रो हमारी खूबसूरती को बढ़ाती हैं, परंतु कई बार उपयुक्त पोषण नहीं मिलने से या हार्मोनल गड़बड़ी से आईब्रो की ग्रोथ ठीक से नहीं हो पाती हैं। अपनी आईब्रो को एक अच्छी शेप एंड साइज देने के लिए महिलाएं अक्सर थ्रेडिंग करवाती हैं। आइए जानते हैं उन घरेलू उपायों के बारे में जिसे अपनाकर आप घनी आईब्रो पा सकती हैं।

onion

प्याज
प्याज में सल्फर पाया जाता है। जो कि बालों को ग्रोथ करने में मदद करता है। जिस जगह पर आप ये रस लगाएंगे। वहां पर ब्लड सर्कुलेशन तेज रहोगा। जो कि नए बाल बढ़ने में मदद करेगा।  एक प्याज लेकर अच्छी तरह से पीस लें। इसके बाद इसका रस निकाल लें। इस रस को रात को सोने से पहले आईब्रो में अच्छी तरह से लगा लें। लगातार कुछ दिन इसका इस्तेमाल कर। आपको रिजल्ट खुद मिल जाएगा।    

वीडियों में देखे और उपायों के बारें में...

Latest Lifestyle News