A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य Haryali Teej 2019: हरियाली तीज में इस बार जरुर ट्राई करें 10 बेहतरीन मेहंदी डिजाइन्स

Haryali Teej 2019: हरियाली तीज में इस बार जरुर ट्राई करें 10 बेहतरीन मेहंदी डिजाइन्स

रियाली तीज के दिन मेहंदी लगाना बहुत ही शुभ माना जाता है।अगर आप भी हरियाली तीज के दिन मेहंदी लगाना चाहती है तो हम आपके लिए लेकर आएं कुछ बेहतरीन मेहंदी डिजाइन्स।

Mehendi design- India TV Hindi Mehendi design

Hariyali Teej Mehendi Designs: सावन की हरियाली तीज का व्रत हिंदू धर्म के लिए बहुत ही महत्व रखता है। इस दिन पत्नियां अपने पति की लंबी आयु और खुशहाल वैवाहिक जीवन के लिए व्रत रखती है। इसे कज्जली तीज के नाम से भी जाना जाता है।

हरियाली तीज के दिन मेहंदी लगाना बहुत ही शुभ माना जाता है। इस दिन महिलाएं मेहंदी के साथ-साथ सोलह श्रृंगार करके शिव-पार्वती की पूजा करती है। अगर आप भी हरियाली तीज के दिन मेहंदी लगाना चाहती है तो हम आपके लिए लेकर आएं कुछ बेहतरीन मेहंदी डिजाइन्स।

Mehendi design

 कहा जाता है कि यह व्रत करवा चौथ के व्रत से भी ज्यादा मुश्किल होता है। इस व्रत में पत्नियां अपने पति की लंबी उम्र के लिए लगभग 30 घंटों तक भूखी रहती हैं।

Mehendi design

हरियाली तीज उत्सव को भगवान शिव और माता पार्वती के पुनर्मिलन के उपलक्ष्य में मनाया जाता है। पौराणिक मान्यता के अनुसार माता पार्वती ने भगवान शिव को पति के रूप में पाने के लिए कठोर तप किया था। इस कड़ी तपस्या से माता पार्वती ने भगवान शिव को पति के रूप में प्राप्त किया।

Mehendi design

Mehendi design

Mehendi design

Mehendi design

Mehendi design

Mehendi design

Mehendi design

Nag Panchami 2019: 125 सालों के बाद नाग पंचमी के दिन बन रहा है दुर्लभ योग, जानें तिथि, शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

Hariyali Teej 2019: जानें कब है हरियाली तीज, साथ ही जानें शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और व्रत कथा

अगस्त माह के पर्व: नाग पंचमी के बाद रक्षा बंधन और जन्माष्टमी के साथ पड़ेंगे ये व्रत-त्योहार

Latest Lifestyle News