A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य सिर्फ 24 घंटे में पिंपल को कहें अलविदा, जानिए कैसे

सिर्फ 24 घंटे में पिंपल को कहें अलविदा, जानिए कैसे

हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बता रहे है। जिनका इस्तेमाल कर आप आसानी से रातभर में पिंपल से निजात पा सकते है। जानिए इन उपायों के बारें में।

garlic

ऐस्प्रिन
ऐस्प्रिन के फायदों के बारे में कौन नहीं जानता है। यह सेहत के साथ-साथ सौंदर्य के लिए भी फायदेमंद है। इसमें अधिक मात्रा में एंटी-इंफ्लेमेंटरी के तत्व, सैलिसाइलिक एसिड पाया जाता है। जोकि पिपंल के साथ-साथ एक्ने को खत्म करने में मदद करता है। इसके लिए इसकी 6-7 गोली ले और थोड़े से पानी में डालकर पेस्च बना लें। इसके बाद प्रभावित जगह पर लगाएं। और 10 मिनट इसी तरह लगा रहने के बाद साफ पानी से धो लें। इससे आपको पिपंल से निजात मिल जाएगी।

लहसून
वैसे तो आप जानते है कि लहसुन का इस्तेमाल सब्जी का टेस्ट बढाने में किा जाता है। यह हमारी सेहत के लिए काफी फायदेमंद होता है। लेकिन यह पिपंल से भी आपको निजात दिला सकता है। इसमें एंटी-बैक्टीरियल, एंटी-फंगल और एंटीसेप्टिक प्रोपर्टीज़ मौजूद होती है। जो कि आपके चेहरे से पिंपल को खत्म कर सकता है। इसके लिए लहसुन की एक कली लेकर इसे दो भागों में काट लें। फिर इसे पिपंल में धीरे से रगड़े। और रात भर चेहरे में ऐसे ही लगा रहने दे। इसके बाद सुबह आपने चेहरे को साफ पानी से धो लें।

Latest Lifestyle News