A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य माथे की झुर्रियों से चाहिए निजात तो पार्लर जाने की जरूरत नहीं घर में ही करें ये उपाय, तुरंत दिखेगा फर्क

माथे की झुर्रियों से चाहिए निजात तो पार्लर जाने की जरूरत नहीं घर में ही करें ये उपाय, तुरंत दिखेगा फर्क

बढ़ते उम्र के साथ-साथ चेहरे पर झुर्रियां आने लगती है। और अक्सर इससे निजात पाने के लिए हम पार्लर का रूख करते हैं लेकिन डॉक्टर की सलाह माने तो अक्सर झुर्रियां हटाने के लिए पार्लर जाना सही नहीं रहेगा।

<p>forhead</p>- India TV Hindi forhead

नई दिल्ली: बढ़ते उम्र के साथ-साथ चेहरे पर झुर्रियां आने लगती है। और अक्सर इससे निजात पाने के लिए हम पार्लर का रूख करते हैं लेकिन डॉक्टर की सलाह माने तो अक्सर झुर्रियां हटाने के लिए पार्लर जाना सही नहीं रहेगा। इसके लिए आपको घर में ही कुछ खास उपाय करने की जरूरत है।

बुढ़ापा आने पर चेहरे की त्वचा ढीली और चेहरे या माथे पर झुर्रियां नजर आने लगती है लेकिन अगर यह समस्याएं कम उम्र में ही चेहरे पर नजर आने लगे तो चिंता का विषय बन जाता है। माथे पर झुर्रियां दिखना बढ़ापे की नहीं बल्कि रोजाना तनाव और थकावट रहने की निशानी है।जब माथे की स्किन पर लकीरे सी नजर आने लगती है तो चेहरा भी भद्दा लगने लगता है।

अगर आप भी माथे की झुर्रियों से परेशान है तो आज हम आपको इनसे निजात पाने के कुछ आसान टिप्स बताएंगे। छाछ स्किन को स्मूद रखता है। छाछ में लैक्टिक एसिड और अल्फा-हाइड्रॉक्सी एसिड होता है जो झुर्रियों को मिटाने में मदद करता है। छाछ को अपने माथे की झुर्रियों पर लगाकर थप-थपाएं। फिर इसे 20 मिनट बाद साफ कर लें। स्किन को साफ करने के लिए गुनगुने पानी का इस्तेमाल करें। 

एलोवेरा जैल
एलोवेरा कोशिकाओं को उत्तेजित करता है, जो कोलेजन और एलिस्टिन को बढ़ाते है। वहीं इसमें मौजूद प्रोटीन त्वचा को फर्म और लोचदार रखता है। इसके अलावा माथे की झुर्रियां हटाने के लिए एलोवेरा की मोटी लेयर लेकर झुर्रियों पर लगाएं। फिर सूखने के बाद इसे धो लें। 

एवोकाडो पल्प या तेल
स्वादिष्ट और पोषक तत्वों से समृद्ध एवोकाडो चेहरे की झुर्रियां हटाने में काफी मददगार है। सबसे पहले एवोकाडो को अच्छे से मैश कर लें। फिर इसके पल्प को झुर्रियों पर लगाएं। आप चाहे तो एवोकाडो तेल भी माथे पर लगा सकते है। फिर इसे 20 मिनट से पहले ही साफ कर लें। 

Latest Lifestyle News