A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य करें इस होममेड वैक्स का यूज और सिर्फ 15 मिनट में पाएं अनचाहे बालों से निजात और ग्लोइंग स्किन

करें इस होममेड वैक्स का यूज और सिर्फ 15 मिनट में पाएं अनचाहे बालों से निजात और ग्लोइंग स्किन

खाने वाला बेकिंग सोड़ा और दूध के साथ ये 2 चीजें मिलाकर आप आसानी से इस होममेजड वैक्स से कुछ ही मिनटों में हमेशा के लिए अनचाहे बालों से निजात पा सकते है। जानिए कैसे...

unwanted hair remover- India TV Hindi unwanted hair remover

नई दिल्ली: कॉम्पीटिशन के दौर में कौन नहीं चाहता सुंदर दिखना। कौन नहीं चाहता है कि उसकी पार्सनालिटी सबसे अलग हो। जिसे जो देखे उसकी नजरें उससे हटे न। जिसके कारण अपनी बॉडी को सुंदर बनाने के लिए हम हर महीने हजारों रुपए अपने ऊपर खर्च कर देते है।

चेहरे में बार-बार उग रहे अनचाहे बालों से आप परेशान हो जाते है। जो देखने में भी काफी बुरे लगते है। इससे निजात पाने के लिए आप न जानें क्या-क्या उपाय अपनाते है।

आज के समय में रेजर थेरेपी से हमेशा के लिए इनसे निजात पा सकते है, लेकिन यह बहुत ही मंहगी होती है। जिसे हर महिला नहीं करा सकती है। इसलिए हम पार्लर जाकर वैक्स करा लेते है। जो कि 2-3 सप्ताह तक टेंशन फ्री हो जाती है।

आपके पास दूसरा ऑप्शन है कि आप घर में ही नेचुरल और सस्ते में ऐसा हेयर रिमूवर मना सकती है। इस नेचुरल वैक्स में आप दूध और बेकिंग सोड़ा का इस्तेमाल कर सकती है। जिसे अनचाहें बालों से निजात मिलने के साथ-साथ आपकी स्किन सॉफ्ट हो जाएगी।

सामग्री

  • जिलेटिन
  • बेकिंग सोडा
  • दूध
  • खीरे का जूस

सबसे पहले एक बाउल में जिलेटिन, दूध, बेकिंग सोडा और खीरे का जूस डालकर माइक्रोवेव में 10-12 मिनट के लिए रख दें। आपके देखेंगे कि इससे बुलबुले निकलने लगे है। अगर नहीं निकल रहे है तो थोड़ा सा और दूध मिलाकर 10 सेंकड को माइक्रोवेव में रख दें।

वीडियो में देखें क्या करें आगे....

Latest Lifestyle News