A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य आंखो के नीचे पड़ गए हैं छोटे सफेद दाने, तो अपनाएं ये उपाय

आंखो के नीचे पड़ गए हैं छोटे सफेद दाने, तो अपनाएं ये उपाय

अगर आपके चेहरे में भी अधिक मात्रा में है, तो हम आपको ऐसे उपाय के बारें में बता रहे है। जिससे आप आसानी से इस समस्या से निजात पा सकते हैं। जानिए इन उपायों के बारें में।

cream

करें अच्छे प्रोडक्ट का यूज
कई लोगों की आदत होती है कि बेकार से प्रोडेक्ट का इस्तेमाल करते है। जो कि उनकी स्किन को नुकसान पहुंचाते हैं। साथ ही मिलिया की समस्या हो जाती हैं। अगर आप अच्छे प्रोडक्ट का इस्तेमाल करेगे, तो वह आपकी स्किन की ऊपरी परत से मृत कोशिकाओं को आसानी से निकाल देती है। जिससे यह समस्या आपको नहीं होगी।

इन्हे हाथों से न छुए
मिलिया एक तरह के मुंहासे होते है। इसका कारण भी गंदगी और डेड स्किन होती हैं। इसलिए इन्हें कभी हाथों से नहीं छुना चाहिए। या फिर करोचना नहीं चाहिए। नहीं तो यह और बढ सकती हैं। इसके साथ ही इसके कारण त्‍वचा पर जलन और खुजली की समस्‍या भी हो सकती है।

करें रेटीनॉल का यूज
इसे विटामिन ए का अच्छा स्त्रोत माना जाता हैं। इसके स्किन संबंधी समस्या जैसे कि ऐक्ने, झांईया आदि सही हो जाती हैं। इसके इस्तेमाल से स्किन की ऊपरी परत निकल जाती हैं। जिसके कारण आपकी स्किन मुलायम हो जाती हैं। इसके इस्तेमाल से आपक मिलिया से निजात पा सकते हैं। लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि यह आंखो पर न जा पाएं।

अगली स्लाइड में पढ़े और उपायों के बारें में

Latest Lifestyle News