A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य इस देश में 'फर' के इस्तेमाल पर लगा 'बैन', कपड़े, ज्वेलरी समेत किसी भी चीज में नहीं किये जाएंगे यूज

इस देश में 'फर' के इस्तेमाल पर लगा 'बैन', कपड़े, ज्वेलरी समेत किसी भी चीज में नहीं किये जाएंगे यूज

फर फैशन की दुनिया में हमेशा से काफी ट्रेंड में रहा है। लेकिन कुछ देशों ने मिलकर इसे गलत ठहराते हुए इस पर बैन की मांग की है।

<p>Fur dress</p>- India TV Hindi Fur dress

नई दिल्ली: फर फैशन की दुनिया में हमेशा से काफी ट्रेंड में रहा है। लेकिन कुछ देशों ने मिलकर इसे गलत ठहराते हुए इस पर बैन की मांग की है और इसके बिक्री पर बैन कर दिया है। जी हां हाल ही में लॉस एंजिल्स की सिटी काउंसिल कमेटी ने पूरे शहर में इसकी बिक्री को बैन करने की बात कही। इस काउंसिल में यह फैसला लिया गया कि फर के साथ-साथ उससे जुड़ी सभी चीजें जैसे कोट, हैंडबैग, जूते, टोपी और गहने पर भी बैन लगनी चाहिए।

टीन वोग सिटी काउंसिल के मुताबिक यह बैन काउंसिल के पास से होने से 24 महीने के बाद पूरे शहर में शुरू कर दी जाएगी। टीन वोग ब्लोमेनफिल्ड 2018 के मुताबिक फर का यूज करना इंसानियत के खिलाफ है। साथ ही ये जानवर के लिए खतरा है। इसके का कई जानवर को मारा जाता है। यह बात किसी से छिपी नहीं है कि फर बनाने में कई जानवरों को मारा जाता है। इसलिए इसे जानवर की सुरक्षा के लिए खतरा मानते हुए पूरे शहर में फर बनाने के साथ-साथ उसकी ब्रिकी पर भी रोक लगा दी जाएगी।

Latest Lifestyle News