A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य सफेद बालों से हैं परेशान तो मालिश करने से पहले नारियल तेल में मिलाएं ये खास चीज फिर देखें कमाल

सफेद बालों से हैं परेशान तो मालिश करने से पहले नारियल तेल में मिलाएं ये खास चीज फिर देखें कमाल

प्रदूषण और गंदगी की वजह से स्किन और बाल खराब होने लगते हैं। लेकिन अगर इसे समय पर नहीं रोका गया तो ये धीरे-धीरे बढ़ने लगता है। आप भी सफेद बालों से परेशान है तो अब बिल्कुल परेशान होने की जरूरत नहीं क्योंकि हम आपके लिए लाए हैं कुछ खास उपाय।​

Grey Hair- India TV Hindi Grey Hair

नई दिल्ली: प्रदूषण और गंदगी की वजह से स्किन और बाल खराब होने लगते हैं। लेकिन अगर इसे समय पर नहीं रोका गया तो ये धीरे-धीरे बढ़ने लगता है। आप भी सफेद बालों से परेशान है तो अब बिल्कुल परेशान होने की जरूरत नहीं क्योंकि हम आपके लिए लाए हैं कुछ खास उपाय।

सफेद बालों की समस्या दूर करने के लिए सबसे कारगर होता है नारियल का तेल। लेकिन अगर आप अपनी तेल मालिश को और भी असरदार बनाना चाहती हैं और बालों का सफेद होना रोकना चाहती हैं, तो नारियल तेल में ये खास चीज जरूर मिलाएं।

नारियल के तेल में कुछ करी पत्ते को पत्तियों के काले होने तक उबालें। फिर इसके ठंडा हो जाने पर अपने सिर और बालों की तेल से मालिश करें। बालों को धोने से पहले 30 से 45 मिनट के लिए छोड़ दें।

kadi patta

नारियल के तेल का दूसरा प्रयोग नींबू के रस के साथ किया जाता है। नींबू का रस मिलाकर नारियल तेल से अपने बालों और सिर पर मालिश करें। सिर में तेल लगाने के करीब एक घंटे बाद ही अपने बालों को धोएं। नारियल तेल सफेद बालों के विकास को रोकने में मददगार है।

Lemon

Latest Lifestyle News