A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य सर्दियों में आपके चेहरे पर निकलते हैं लाल रंग के दाने तो इस तरह से करें इलाज

सर्दियों में आपके चेहरे पर निकलते हैं लाल रंग के दाने तो इस तरह से करें इलाज

त्वचा विशेषज्ञ, सेंसिटिव स्‍किन को बहुत ही ड्राई स्‍किन के रूप में परिभाषित करते हैं, और इसकी हालत तब खराब मानी जाती है जब इसे किसी मेडिकल ट्रीटमेंट की जरुरत पड़ती है। यही कारण है कि त्वचा विशेषज्ञ ऐसी स्‍किन वाले लोंगो को सर्दियों में अपनी स्‍किन का

5. बहुत लोंगो को गर्मियों में एक्‍ने की समस्‍या होती है, लेकिन कई बार एक्‍ने सर्दियों में भी हो जाते हैं। ऐसा इसलिये होता है क्‍योंकि आप सही स्‍किन केयर प्रोडक्‍ट का इस्‍तमाल नहीं करती। अच्‍छा होगा कि आप अपने डर्माटॉलिजिस्‍ट से इस बारे में पूछें। सर्दियों में अगर एक्‍ने हो गए तो इन्‍हें ठीक करना मुश्‍किल होता है।

6. सेंसिटिव स्किन के लिए सबसे अच्‍छी चीज़ है एलोवेरा जैल जिसमें विटामिन ई के साथ सुखदायक गुण त्‍वचा की लालिमा और खुजली को ठीक करने में मदद करता है।

यदि इसको चेहरे पर लगा रही हों तोपहले पत्‍ती को तोड़ कर छील लें और उसके जैल को निकाल लें। फिर फिर इस जैल को प्रभावित हिस्‍से पर चेहरे और गर्दन पर लगा लें। पूरी रात इसे ऐसे ही लगा रहने दें फिर सुबह पानी सादे पानी से इसे साफ कर लें। इसे लगाने के बाद हल्‍की खुलजी महसूस होना बिल्‍कुल सामन्‍य है।

Latest Lifestyle News