A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य शैम्पू करने का गलत तरीका आपके बालों को कर सकता है खराब

शैम्पू करने का गलत तरीका आपके बालों को कर सकता है खराब

शैम्पू करने का सही तरीका क्या है? ये शायद बहुत कम लोग ही जानते है। लेकिन आपको आज इस आर्टिकल के माध्यम से बताएंगे शैम्पू करने का सही तरीका क्या होता है?

<p>hair care tips</p>- India TV Hindi hair care tips

नई दिल्ली: शैम्पू करने का सही तरीका क्या है? ये शायद बहुत कम लोग ही जानते है। लेकिन आपको आज इस आर्टिकल के माध्यम से बताएंगे शैम्पू करने का सही तरीका क्या होता है?हमेशा बाल धोने से पहले इन पांच बातों का ध्यान जरूर रखें। अगर शैम्पू करने के बाद भी बाल रफ हो जाते हैं तो आपको जरूरत है शैम्पू बदलने की। साथ ही अच्छे कंडीशनर का इस्तेमाल करें।

शैम्पू करने से पहले बालों को अच्छे तरीके से भिगाया करें
अक्सर लोग शैम्पू करने से पहले बाल को ठीक से भिगाए बिना बाल में शैंपू डाल लेते हैं ये बहुत ही गलत ही तरीका है। सबसे पहले बालों को अच्छे से भिगाए उसके बाद ही शैम्पू डालकर अच्छे तरीके से साफ करें।

बालों में शैम्पू लगाने के बाद सही से वॉश करें
बालों में शैम्पू डालने के बाद उसे अच्छे से मिलाएं ये नहीं कि तुरंत पानी से धो लें। बल्कि 2 से 3 मिनट तक शैम्पू लगाकर बालों में मसाज करें, उसके बाद ही ठंडे पानी से धो लें। इससे आपके बाल खराब नहीं होते हैं।(Lotus Make-Up India Fashion Week: साड़ी पहनकर तब्बू ने लगाईं रैंप पर आग, देखें तस्वीरें)

बाल में किस जगह शैम्पू डालने चाहिए
स्कैल्प में शैम्पू का यूज करना चाहिए साथ ही अगर आप कंडिशनर का इस्तेमाल करते हैं तो वह आपको बालों के एंड में यूज करना चाहिए न कि बालों के जड़ो में।('नमस्ते इंग्लैंड' की रिलीज से पहले परिणीति चोपड़ा का बदला अंदाज, आप भी देखें तस्वीरें)

रोजाना शैम्पू न करें
रोजाना बाल धोने से आपके बाल रफ हो जाएंगे साथ ही साथ बाल डैमेज होने लगते हैं। हमेशा कोशिश करें कि सप्ताह में 3 से 4 बार बाल धोएं। अगर आपके बाल अचानक से ऑयली लगने लगे तो आपको ड्राई शैम्पू का इस्तेमाल करना चाहिए।(Lotus Make-Up Fashion Week Finale: हुमा कुरैशी इस ऑफ व्हाइट ड्रेस में किसी परी से कम नहीं लग रहीं थी)

Latest Lifestyle News