A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य अगर आप पिपंल से हैं परेशान, तो अपनाएं ये टिप्स

अगर आप पिपंल से हैं परेशान, तो अपनाएं ये टिप्स

अपनी सुंदर छवि को बनाए रखने वाले पुरुषों को भी चिंतित करते हैं और चेहरे से हटाने के लिए मुहांसों को न छुएं। अगर आपको भी इस समस्या से होकर गुजरना पड रहा है तो अपनाएं ये टिप्स और पाएं पिंपल फ्री स्किन।

pimple- India TV Hindi pimple

लाइफस्टाइल: आज के समय में पिंपल होना एक आम समस्या हो गई है। इस समस्या से निजात पाने के लिए हम हर वो उपाय करते है। जिससे हमें इस समस्या से निजात मिल सकें। इसका मुख्य कारण धूल-मिट्टी है। साथ ही शरीर में पानी की कमी के कारण ये समस्या उत्पन्न होती है।

ये भी पढ़े-

चेहरे पर मुहांसे केवल महिलाओं या किशोरियों को ही नहीं, बल्कि अपनी सुंदर छवि को बनाए रखने वाले पुरुषों को भी चिंतित करते हैं। विशेषज्ञ का कहना है कि अपने शरीर में पानी की कमी न होने दें और चेहरे से हटाने के लिए मुहांसों को न छुएं। अगर आपको भी इस समस्या से होकर गुजरना पड रहा है तो अपनाएं ये टिप्स और पाएं पिंपल फ्री स्किन।

  • अपने चेहरे को तरोजाता रखने के लिए इसे दिन में तीन बार धोएं, जिससे धूल के गंदे कण बाहर निकल जाएंगे। हालांकि, ध्यान रहे इसे बार-बार न करें। अपने चेहरे को साफ करने के लिए फेस वॉश का इस्तेमाल करें। प्राकृतिक सामग्री से बने उत्पाद मुहांसों की समस्या को दूर करने में कारगार साबित होते हैं।
  • आपकी त्वचा को मुहांसों से दूर रखने का सबसे अच्छा तरीका है शरीर में पानी की कमी न होने देना। इसलिए पर्याप्त मात्रा में पानी पिएं।
  • चेहरे पर उभर आए मुहांसों को हटाने के लिए इन्हें छूने की कोशिश न करें। इससे इनके दाग पड़ने का भी डर होता है।
  • पुरुष अगर रोजाना शेव करते हैं, तो अच्छे गुणवत्ता का इलेक्ट्रिक शेवर या रेजर का इस्तेमाल करें। शेविंग क्रीम लगाने से पहले हल्के हाथों से साबुन का इस्तेमाल कर अपनी दाढ़ी को मुलायम कर दें।

Latest Lifestyle News