A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य Vaseline से 3 दिन के अंदर चेहरे के दाग-धब्बे और झुर्रियां हो जाएंगे गायब, कुछ इस तरह करें इस्तेमाल

Vaseline से 3 दिन के अंदर चेहरे के दाग-धब्बे और झुर्रियां हो जाएंगे गायब, कुछ इस तरह करें इस्तेमाल

वैसलीन हमारे लाइफ में एक ऐसा चीज है जिसका इस्तेमाल हम करते ही है। चेहरे के रूखेपन से लेकर रफ होते बालों को बचाने के लिए हम सभी वैसलीन का इस्तेमाल करते हैं।

vaseline- India TV Hindi vaseline

नई दिल्ली: वैसलीन हमारे लाइफ में एक ऐसा चीज है जिसका इस्तेमाल हम करते ही है। चेहरे के रूखेपन से लेकर रफ होते बालों को बचाने के लिए हम सभी वैसलीन का इस्तेमाल करते हैं। आइए जानते है वैसलीन के ऐसे चौंकाने वाले फायदों के बारे में जिसे आप अब तक अनजान थे।

वैसलीन के आपने कई फायदों के बार में सुना होगा लेकिन चेहरे से लेकर बालों के लिए वैसलीन काफी फायदेमंद है लेकिन आज आपको बताते हैं वैसलीन का ऐसा इस्तेमाल जिससे 3 दिन के अंदर आपके स्किन के सारे दाग-धब्बे, झुर्रिया गायब हो जाएंगे साथ ही आपका स्किन ग्लो करने लगेगा।

कुछ इस तरह करें वैसलीन का इस्तेमाल:

सबसे पहले वैसलीन को निकालकर एक बॉउल में रख ले फिर उसमें एक चम्मच एलोवेरा जेल मिला लें।​  जब दोनों अच्छे से मिल जाए तो फिर उसमें हनी की दो बूंद मिला लें। फिर इस पूरे पेस्ट को अच्छी जगह रख लें और अपने जरूरत के हिसाब से उसमें नींबू के 2 दो बूंद डालकर मिलाएं और फिर लगा लें। ऐसा आप 3 दिन तक लगातर करने से आपको तुरंत इसका फायदा दिखने लगेगा।

वैसलीन के कई फायदें हैं:

ड्राई स्किन
मौसम के बदलने की वजह स्किन फट जाती है। वैसलीन के इस्तेमाल से आप इस परेशानी से छुटकारा पा सकती हैं

जूंओं का खत्मा 
वैसलीन बालों के लिए भी काफी फायदेमंद होती है। ये बालों से जूंओं को खत्म करने में मदद करती है। वैसलीन को अपने स्कैल्प पर लगाकर थोड़ी देर लगाकर रखें और फिर बालों को धो लें।

Latest Lifestyle News