A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य वास्तु शास्त्र के अनुसार बीमारियों से बचनें के लिए अपनाएं ये उपाय

वास्तु शास्त्र के अनुसार बीमारियों से बचनें के लिए अपनाएं ये उपाय

नई दिल्ली: हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र एक ऐसा शास्त्र है जिसके हिसाब से हम लोग हर चीज करते है। जिससे कि घर में खुशहाली आए, घन की कमी न हो साथ ही परिवार के

वास्तुशास्त्र के...- India TV Hindi वास्तुशास्त्र के अनुसार ऐसे पाएं बीमारियों से निजात

नई दिल्ली: हिंदू धर्म में वास्तु शास्त्र एक ऐसा शास्त्र है जिसके हिसाब से हम लोग हर चीज करते है। जिससे कि घर में खुशहाली आए, घन की कमी न हो साथ ही परिवार के किसी भी व्यक्ति को कोई भी समस्या न हो। इसके कारण हम वास्तु के अनुसार हर चीज को उठा कर रखते है। अगर आपके घर में कोई न कोई बीमार रहता हो। इसका कारण आपके घर का वास्तुशास्त्र भी हो सकता है।

अगर आपकी सेहत ठीक है तो आपका दिमाग भी ठीक ढंग से काम करता है। जिससे कि आपकी दिनचर्या में कोई फर्क नही पड़ता है, लेकिन यदि आप स्वस्थ नही होगे, तो आप कोई काम भी नही कर सकते है। माना जाता है कि अगर घर में नकारात्मक ऊर्जा होती है तो घर के लोगों को कठिनाइयों का सामना करना पडता है। 

ये भी पढ़े - वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में लगाएं ये पेड-पौधें, नही होगी धन की कमी

वास्तुशास्त्र के अनुसार हर काम करने से आपके घर में सुख-शांति बनी रहेंगी। अगर आपके घर का वास्तु शास्त्र में समस्या हौ तो इन उपायों से आप इनसे बच सकते है। जिससे आपकी सेहत ठीक रहेगी। जानिए वास्तुशास्त्र के अनुसार बीमारियों से बचनें के उपाय।

  • वास्तुशास्त्र के अनुसार आप जब भी भोजन करने बैठें तो इस बात का ध्यान रखें कि आपका मुख पूर्व या उत्तर दिशा में हो। इससे आपकी हेल्थ अच्छी रहेगी। अगर आपने दक्षिण दिशा की ओर मुंह करके भोजन करेगें तो आपको पाचन तंत्र से संबंधित बीमारियां हो सकती हैं।

ये भी पढ़े- नवरात्र में कन्याओं को किस दिन क्या करें भेंट, तो मिलेगी धन-समृद्धि

अगली स्लाइड में पढ़े और वास्तु शास्त्र उपायों के बारें में

Latest Lifestyle News