A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य अखरोट से पाएं चमकती और बेदाग त्‍वचा

अखरोट से पाएं चमकती और बेदाग त्‍वचा

नई दिल्ली: आपने अखरोट का नाम तो सुना ही होगा जिसकी गिनती सूखे मेवों में की जाती है। जिस तरह अखरोट खाना स्वास्थ्य के लिए लाभकारी है। इसे खाने से कई बीमारियों से निजात मिल

अखरोट से पाएं चमकती और...- India TV Hindi अखरोट से पाएं चमकती और बेदाग त्‍वचा

 नई दिल्ली: आपने अखरोट का नाम तो सुना ही होगा जिसकी गिनती सूखे मेवों में की जाती है। जिस तरह अखरोट खाना स्वास्थ्य के लिए लाभकारी है। इसे खाने से कई बीमारियों से निजात मिल जाती है। इसी तरह यह चेहरे पर लगाने से आपकी सुंदरता में चार-चांद लग लगाता है। अखरोट में ओमेगा 3 होता है जो कि त्‍वचा संबन्‍धित रोगों को दूर करता है। आपकी त्‍वचा पर अगर झुर्रियां या एक्‍ने के दाग-धब्‍बे आदि समस्या हो जाती है, तो आप परेशान हो जाते है जिसके लिए हम लोग पार्लर के चक्कर लगानें लगते है, नए-नए प्रोडक्ट यूज करनें लगते है जिससे कि इन समस्याओं से छुटकारा मिल जाए, लेकिन इन सबसे थोडी दिन के लइए तो आराम मिल जाता लेकिन कुछ दिन बाद फिर पहलें की तरह स्किन हो जाती है। लेकिन इन समस्याओं से आपको निजात अखरोट दिला सकता है। अखरोट और इसका तेल इस्तेमाल करनें से आपको त्वचा सम्बंधी सभी समस्याओं से छुटकारा मिल जाएगा। जानइए अखरोट के इस्तेमाल सें फायदें।

झुर्रियों से पाएं छुटकारा
चेहरे पर पड़ी झुर्रियों को मिटाने के लिये आप अखरोट पीस कर उसका स्‍क्रब बना कर हफ्ते में दो बार लगाएं। साथ ही   अखरोट का तेल का नियमित सेवन या उपयोग से चेहरे पर पड़ने वाली फाइनल लाइन्‍स और झुर्रियां दूर हो जाती है और आपकी स्किन को ठीक करता है।

स्किन के संक्रमण से बचाए
कई बार लोगों को स्‍कीन पर भयानक तरीके का फंगल इंफेक्‍शन हो जाता है जो  उनको असहाय बना देता है। अगर ऐसा इंफेक्‍शन हो गया हो, तो अखरोट का तेल का इस्तेमाल करें यह काफी लाभकारी होगा।

सोराईसिस से दिलाएं राहत
सोराईसिस जैसी बीमारी से आपको अखरोट का तेल दिलाएगा। इसका इस्तेमाल करनें से सोराईसिस की बीमारी दूर हो जाती है और चकत्‍ते भी दूर हो जाते है। इसका उपयोग आप सिंपल तरीकें से कर सकते है। या फिर नहानें से पहलें पूरे अपनें शरीर में लगा लें।

Latest Lifestyle News