A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य जवां दिखने के लिए भूलकर भी न कराएं ये खास फेशियल, हो सकती है ये जानलेवा बीमारी

जवां दिखने के लिए भूलकर भी न कराएं ये खास फेशियल, हो सकती है ये जानलेवा बीमारी

बढ़ती उम्र के साथ चेहरे पर झुर्रियां दिखना लाजमी है। लेकिन इन दिनों ज्यादातर लोग खुद को जवां रखने के लिए एक खास तरह का फेशियल करवा रहे हैं।

<p>vampire facial</p>- India TV Hindi vampire facial

नई दिल्ली: बढ़ती उम्र के साथ चेहरे पर झुर्रियां दिखना लाजमी है। लेकिन इन दिनों ज्यादातर लोग खुद को जवां रखने के लिए एक खास तरह का फेशियल करवा रहे हैं। जी हां इस फेशियल का नाम वेंपायर फेशियल है। इन दिनों यह फेशियल फैशन ट्रेंड का हिस्सा सा बन गया है। यह फेशियल ट्रेंड में पहली बार तब आया जब हॉलीवुड मॉडल किम कार्दशियन ने इसे अपने चेहरे पर करवाने के बाद एक फोटो शेयर किया। लेकिन कई रिसर्च के बाद डॉक्टर की टीम ने चेहरे के लिए इसे खतरनाक बताया है। साथ ही यह भी खुलासा किया है कि इस फेशियल से एचआईवी जैसी जानलेवा बीमारी भी हो सकती है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक न्यू मैक्सिको के एक स्पा में वेंपायर फेशियल करवाने वाले दो लोग एचआईवी संक्रमित पाए गए हैं। इस घटना के तुरंत बाद अटॉर्नी जनरल ने वेंपायर फेशियल को लेकर सख्त चेतावनी जारी कर दी है। इस मामले को लेकर अटॉर्नी जनरल ने आपराधिक जांच के तहत कार्रवाई के आदेश भी दे दिए हैं इस स्पा को बंद कराए जाने के बाद 130 लोगों की जांच भी कराई गई है।

वेंपायर फेशियल को मेडिकल की भाषा में प्लेटलेट रिच प्लाज्मा थैरेपी कहा जाता है। प्लेटलेट इंसान के रक्त का ही एक मुख्य घटक है। इस थैरेपी की मदद से डैमेज स्किन को रिपेयर करने के लिए प्लेटलेट से छेड़छाड़ की जाती है।

प्लेटलेट का ट्रीटमेंट करते वक्त संबंधित व्यक्ति के रक्त का ही इस्तेमाल किया जाता है। इस प्रक्रिया में प्लेटलेट्स को डेवलप करने के लिए बाद में उसी रक्त को इंजेक्शन की मदद से व्यक्ति की स्किन में प्रवेश कराया जाता है, इस प्रक्रिया को सेंट्रीफ्यूज कहा जाता है।

कब ट्रेंड में आया वेंपायर फेशियल
हॉलीवुड एक्ट्रेस किम कर्दाशियां ने 2017 में अपने इंस्टाग्राम पर वैंपायर फेशियल करवाने के बाद एक तस्वीर पोस्ट की थी। इस तस्वीर में किम पहले से ज्यादा जवां नजर आ रही थीं। इसके बाद से ही फैशन के बाजार में वेंपायर फेशियल को लेकर मांग काफी तेज होने लगीं।

ये भी पढ़ें-

मलाइका अरोड़ा जिस लुक के कारण हो रही है बुरी तरह ट्रोल, उस साड़ी की कीमत उड़ा देंगी होश

सोनम कपूर के इस लुक ने जीता फैंस का दिल, इस लुक के लिए आपको खर्च करना होगा इतने रुपए

सोनम कपूर के बर्थडे पार्टी में मलाइका अरोड़ा ने किया दीपिका पादुकोण के लुक को कॉपी, देखें तस्वीरें

Latest Lifestyle News