A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य जिस लड़की के गालों में पड़ते है डिंपल, उनका ऐसा होता है भाग्य

जिस लड़की के गालों में पड़ते है डिंपल, उनका ऐसा होता है भाग्य

नई दिल्ली: आपने एक चीज ध्यान दिया होगा कि जिन लड़कियों के गाल पर डिंपल पड़ते हैं उन्हें सुंदर, क्युट कहा जाता है। यह बात सिर्फ लड़कियों तक ही सीमित नहीं है बल्कि जिन लोगों के गालों पर डिंपल पड़ते हैं उन्हें आकर्षक और सुंदर समझा जाता है।

dimple girl- India TV Hindi dimple girl

नई दिल्ली: आपने एक चीज ध्यान दिया होगा कि जिन लड़कियों के गाल पर डिंपल पड़ते हैं उन्हें सुंदर, क्यूट कहा जाता है। यह बात सिर्फ लड़कियों तक ही सीमित नहीं है बल्कि जिन लोगों के गालों पर डिंपल पड़ते हैं उन्हें आकर्षक और सुंदर समझा जाता है।

जिन लोगों के गालों पर डिंपल पड़ते हैं वह जब मुस्कुराते हैं तो उनके चेहरे के प्रमुख मांसपेशियों के अंदर की ओर खिंचने के कारण डिंपल अपने आप गालों में बन जाता है। हालांकि भौतिक विशेषता होने के साथ ही डिंपल पड़ने का एक ज्योतिषीय महत्व भी है।

विष्णु पुराण के अनुसार, यह कहा जाता है कि जिन महिलाओं के गालों में डिंपल बनते हैं, वे सुखी और आनंदित विवाहित जीवन जीती हैं। ऐसी महिलाएं अच्छी पत्नियां भी साबित होती हैं। ऐसी स्त्रियों को उनके पति अधिक प्यार करते हैं और सम्मान देते हैं।

मजबूत होता है शुक्र ग्रह
ऐसी महिलाएं काफी जेनुइन और डाउन टू अर्थ होती हैं। उस मंद सौंदर्य के अलावा यह भी एक कारण है कि ऐसी महिलाओं को लोग ज्यादा पसंद करते हैं। बात अगर ज्योतिष की करें, तो कहा जाता है कि जिन महिलाओं के गाल में डिंपल पड़ता है, उनका शुक्र ग्रह काफी मजबूत होता है। शुक्र को भोग-विलास, पति-पत्नी के प्रेम का कारक ग्रह माना जाता है, लिहाजा उन्हें सभी भौतिक सुख और साथी का प्यार मिलता है।

Latest Lifestyle News