A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य सर्दियों के लिए बेस्ट हैं घर पर बनी ये नाइट क्रीम, रात में करें मसाज और सुबह पाएं ग्लोइंग स्किन

सर्दियों के लिए बेस्ट हैं घर पर बनी ये नाइट क्रीम, रात में करें मसाज और सुबह पाएं ग्लोइंग स्किन

Best Night Cream For Winter: सर्दियों में स्किन का ख्याल रखना बहुत जरूरी हो जाता है। ठंड में रोजाना रात में नाइट क्रीन का इस्तेमाल जरूर करें। आप घर पर अपनी स्किन के हिसाब से नाइट क्रीम तैयार कर सकते हैं जो मैजिक की तरह काम करेगी।

Night Cream- India TV Hindi Image Source : INDIA TV ठंड में नाइट क्रीम

त्वचा की देखभाल के लिए मॉर्निंग से लेकर नाइट तक आपका स्किन केयर रूटीन अच्छा होना जरूरी है। खासतौर से रात में लगाया गया कोई भी प्रॉडक्ट स्किन पर गहरा असर डालता है। रात में स्किन को रिपेयर करने के लिए आपको अच्छी नाइट क्रीम (Night Cream) का इस्तेमाल करना चाहिए। जिससे आपकी स्किन सॉफ्ट और हाइड्रेट रहे। सर्दियों के लिए आप अपनी त्वचा के हिसाब से घर में भी नाइट क्रीम बना सकते हैं। कुछ इंग्रीडिएंट्स की मदद से आप घर में नाइट क्रीम बना सकते हैं। 

सर्दियों में लगाएं आल्मंड नाइट क्रीम

आज हम आपको काजू और बादाम से बनी नाइट क्रीम के बारे में बता रहे हैं। इस क्रीम से रात में चेहरे की मसाज करें। बादाम काजू से बनी इस नाइट क्रीम को लगाने से स्किन के डैमेज सेल्स रिपेयर होंगे और नए सेल्स का विकास होगा। इससे स्किन क्लीन होगी और नेचुरली मॉइस्चराइज होगी। विटामिन ई स्किन से जुड़ी सारी परेशानियों को दूर करने में मदद करेगी।

नाइट क्रीम बनाने के लिए सामग्री

इस क्रीम को बनाने के लिए आपको 1 बड़ा चम्मच बादाम पाउडर, केसर के कुछ रेशे, एक चुटकी हल्दी, बादाम का तेल, 1 बड़ा चम्मच काजू पाउडर और गुलाब जल 1 स्पून लेना है। 

घर पर कैसे बनाएं नाइट क्रीम

नाइट क्रीम तैयार करने के लिए 1 कटोरी लें और उसमें काजू पाउडर और बादाम पाउडर मिला लें। अब इसमें 1 स्पून गुलाब जल मिलाकर पेस्ट जैसा तैयार कर लें। अब क्रीम में केसर के रेशे मिलाएं और फिर बादाम का तेल मिक्स कर दें। अब क्रीम में 1 चुटकी हल्दी और चाहें तो 1-2 विटामिन ई के कैप्सूल मिला लें। इस क्रीम को रोजाना रात में लगाएं। क्रीम से हल्की मालिश करें और फिर देखिए कुछ ही दिनों में आपकी त्वचा नरिशिंग और मॉइस्चराइज हो जाएगी।

देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा अपनाती हैं दादी मां के ये नुस्खे, बाल और त्वचा पर लगाती हैं ये पैक

 

Latest Lifestyle News