A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य क्या कोई शैंपू बालों का झड़ना रोक सकता है? Jawed Habib ने बताई सच्चाई

क्या कोई शैंपू बालों का झड़ना रोक सकता है? Jawed Habib ने बताई सच्चाई

Anti hairfall shampoo: बाजार में कई प्रकार के शैंपू उपलब्ध हैं। लेकिन, सवाल ये है कि क्या ये सच में काम करते हैं। आइए, जानते हैं इस बारे में जावेद हबीब से।

Anti hairfall shampoo- India TV Hindi Image Source : FREEPIK Anti hairfall shampoo

Anti hairfall shampoo: जब हमारे बाल तेजी से झड़ते हैं तो, हम इस पर काबू पाने के लिए कुछ भी करने लगते हैं। ऐसे में सबसे पहले हम लोग कुछ महंगे हेयर प्रोडक्ट्स लेते हैं जिसमें कि शैंपू तो जरूर शामिल होता है। लेकिन,  क्या ये शैंपू सच में काम करते हैं और बालों को झड़ने से रोक सकते हैं? जाने माने हेयर स्टाइलर जावेद हबीब (Jawed Habib)से जानते हैं।

क्या कोई शैंपू बालों का झड़ना रोक सकता है-Does anti hairfall shampoo really works? 

शैंपू बालों का झड़ना रोक सकता है,  ये आपकी गलतफहमी है। हेयर स्टाइलर जावेद हबीब (Jawed Habib)की मानें तो, कोई भी शैंपू बालों का झड़ना नहीं रोक सकती है। जावेद हबीब का कहना है कि शैंपू सिर्फ आपके बालों को साफ करती है ना कि ये बालों का झड़ना रोकती है। ये आपके पोर्स में जमा गंदगी को साफ करती है, ब्लड सर्कुलेशन को बेहतर बनाती है और पोषण पहुंचाती है।

पपीता खाकर क्या क्या नहीं खाना चाहिए? आज ही जान लें नहीं तो हमेशा परेशान रहेंगे

बालों को झड़ने से रोकने के लिए क्या करें-How to stop hairfall

बालों को झड़ने से रोकने के लिए आप प्याज का रस लगा सकते हैं। ये रस आपके बालों की जड़ों तक जाकर ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ाता है। साथ ही ये आपके बालों की रोम को खोल देता है और इस तक पोषण पहुंचता है। इससे बालों की ग्रोथ तेजी से बढ़ती है।

Image Source : freepiklemon_for_hair

थुलथुले पेट को कम कर देगा नींबू पानी के साथ इन बीजों का सेवन, 15 दिन में दिखने लगेगा असर

नींबू से करें अपने स्कैल्प की सफाई-lemon for scalp cleaning

नींबू से अपने स्कैल्प की आप अच्छी तरह से सफाई कर सकते हैं। साथ ही ये एंटीडैंड्रफ और एंटीफंगल भी है जो कि आपके हेयर पोर्स को क्लीन करता है और बालों को हेल्दी रखने में मदद करता है। इस प्रकार से ये आपके बालों की सफाई में नेचुरल तरीके से मदद कर सकता है। तो, सोच समझ कर एंटी हेयरफॉल शैंपू पर पैसा खर्च करें न कि आंख बंद करके शैंपू लगाते रहें।

(ये आर्टिकल सामान्य जानकारी के लिए हैकिसी भी उपाय को अपनाने से पहले डॉक्टर से परामर्श अवश्य लें)

Latest Lifestyle News